scriptअगर आपने तय नहीं किया है न्यू इयर डेस्टिनेशन तो यहां कर सकते हैं सेलिब्रेट | Tourist destination of Chhattisgarh | Patrika News

अगर आपने तय नहीं किया है न्यू इयर डेस्टिनेशन तो यहां कर सकते हैं सेलिब्रेट

locationरायपुरPublished: Dec 31, 2018 12:59:44 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

नए साल में नेचुरल फॉल का लीजिए मजा, देखिए आर्कियोलॉजिकल स्पॉट

tourist destination of chhattisgarh

अगर आपने तय नहीं किया है न्यू इयर डेस्टिनेशन तो यहां कर सकते हैं सेलिब्रेट

ताबीर हुसैन @ रायपुर. नया साल नई उमंगे लेकर आता है। साल का पहला दिन हर कोई एंजॉय करना चाहता है ताकि यह खुशी बनी रहे। हालांकि इसे लेकर यूथ ने प्लानिंग कर ली है। डेस्टिनेशन के मुताबिक युवाओं का ग्रुप रवाना भी हो चुका है। जो अभी तक यही सोच रहे हैं कि कहां जाना है तो उनके लिए हम ऑप्शन बता रहे हैं। कुदरती नजारों को देखना हो तो वॉटर फॉल बेस्ट डेस्टिनेशन हैं। वहीं जिन्हें पुरातत्व पसंद हो उनके लिए भी राज्य में कई स्पॉट हैं। ट्रेवल ब्लॉगर ललित शर्मा बता रहे हैं कि राज्य में कौन-कौन से स्पॉट हैं जहां की सैर नए साल में की जा सकती है।

ये हैं पुरातत्व क्षेत्र
सरगुजा में दीपा डीह। महेशपुर और रामगढ़।बिलासपुर में मल्हार, शिवरीनारायण, देरानीजेठानी मंदिर। सरगांव का धूमनाथ। बिलासपुर हाईवे पर मदकूद्वीप। कसडोल में नारायणपुर मंदिर। तुरतुरिया, कवर्धा में पचराही और भोरमदेव मंदिर, मड़वा महल। चेरपी महल। गंडई का मंदिर। सहसपुर लोहरा देवरबीजा, गिरौदपुरी, सिरपुर, राजिम, बालोद के मंदिर, बस्तर में राजमहल, कुटुमसर की गुफाएं, दंतेश्वरी मंदिर, नारायणपाल का विष्णु मंदिर और बारसूर के मंदिर।

tourist destination of chhattisgarh

ये हैं प्राकृतिक स्थल
सरगुजा क्षेत्र में तमोर पिंगला, सेमर सोत, संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान, बिलासपुर क्षेत्र में अचानकमार, महासमुंद इलाके में बारनवापारा, गरियाबंद में उदंती अभयारण्य, धमतरी में सीता नदी, कांगेर घाटी। अगर बात झरने की करें तो सरगुजा का कोथली फॉल, बस्तर का चित्रकुट और तीरथगढ़, सात धारा, अमृत धारा, गरियाबंद जिले में जतमई व घटारानी, चिंगरा पगार गरियाबंद, बालोद स्थित सिया देवी वाटर फॉल मैनपाट में मछली प्वाइंट झरना, रक्सगंडा अम्बिकापुर, कोटबीरा जशपुर बगीचा स्थित राजपुरी वाटर फॉल, डोंगरगढ़ का हाजरा फॉल दन्तेवाड़ा का झारा लावा। रानी धारा वॉटरफॉल कवर्धा छत्तीसगढ़ का मॉरीशस बुका।

tourist destination of chhattisgarh

म्यूजिकल फाउंटेन में होंगे दो शो
अटल नगर में म्यूजिकल फाउंटेन शो सोमवार को खुला रहेगा। आमतौर सप्ताह में एक दिन सोमवार को यह फाउंटेन बंद रहता है, लेकिन ३१ दिसंबर यानी साल के आखिरी दिन पर्यटकों की मौजूदगी और भीड़ आने की संभावना को देखते हुए शो को जारी रखने का निर्णय लिया गया है। आज और 1 जनवरी से 1 माह तक प्रतिदिन यहां शाम 6.30 बजे और 7.30 बजे, दो शो रखे जाने का भी निर्णय लिया गया है।

tourist destination of chhattisgarh

होटल हयात में फेम-2019
होटल हयात में थर्टी फस्र्ट की नाइट को यादगार बनाने के लिए डीजे अनीस और डीवीजे सारा म्यूजिकल धमाल मचाएंगे। फेम-2019 का आगाज 7 बजे से शुरू हो जाएगा। यहां कई इंट्रेस्टिंग गेम्स भी खेले जाएंगे।
जोन बॉय द पार्क में डीजे सान्या का जादू : होटल जोन बॉय द पार्क में डीजे सान्या का जादू चलेगा। रिमिक्स म्यूजिक पर वे सबको झूमने पर मजबूर कर देंगी। यहां स्पेशल फूड का इंतेजाम भी किया गया है। थर्टी फस्र्ट को कलरफुल बनाने के लिए जबर्दस्त तामझाम किया गया है।
सरोवर पोर्टिको में डीजे सिड का जलवा: सिंघानिया सरोवर पोर्टिको में लाइव डीजे, ढोल और बैंड की धुन पर युवा थिरकते नजर आएंगे। डीजे सिड संग झूमने का मौका मिलेगा। डिनर बफेट के साथ पब में डांस का मजा ले सकेंगे। फ्लॉवर स्पेशल बफेट का मजा लिया जा सकता है।

tourist destination of chhattisgarh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो