होम आइसोलेशन वालों की ट्रेकिंग जरूरी, आस-पड़ोस के लोग जागरूक रहें: CM भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने एम्स रायपुर (AIIMS Raipur) सहित प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों के डॉक्टरों से चर्चा कर कोविड-19 (COVID 19) के संक्रमण और उपचार की व्यवस्था, वहां उपलब्ध संसाधन, संसाधनों की आवश्यकता, मरीजों की स्थिति की समीक्षा की।

By: Ashish Gupta

Updated: 02 Aug 2020, 03:18 PM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने एम्स रायपुर (AIIMS Raipur) सहित प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों के डॉक्टरों से चर्चा कर कोविड-19 (COVID 19) के संक्रमण और उपचार की व्यवस्था, वहां उपलब्ध संसाधन, संसाधनों की आवश्यकता, मरीजों की स्थिति की समीक्षा की। वे डॉक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों सहित मेडिकल टीम की कुशलता, अनुभव, विशेषज्ञता और समर्पण के कारण हम इस संक्रमण का मुकाबला कर पा रहे हैं। जनता में भी हौसला इससे बना हुआ है।

समीक्षा के दौरान सीएम भूपेश ने डॉक्टरों से पूछा, यदि उन्हें कोई भी परेशानी आ रही है तो वे बताएं। समाधान निकाला जाएगा। होम आइसोलेशन की गाइडलाइन को लेकर अगर आपके कोई सुझाव हो तो बताएं। एम्स के निदेशक डॉ नितिन एम नागरकर ने बताया कि एम्स में अब तक 1452 मरीज भर्ती हुए जिनमें से 1086 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। जिन मरीजों की मृत्यु हुई है, उन मरीजों को पहले से ही कैंसर, रीनल फेल्वर, अनियंत्रित डायबिटीज और टीवी जैसी गंभीर बीमारियां थीं। उनकी इम्युनिटी कम थी। अभी वर्तमान में 339 मरीज भर्ती हैं, एम्स में कोविड 19 मरीजों के लिए पांच सौ बिस्तरों की व्यवस्था है।

अंबेडकर अस्पताल के किचेन के 8 स्टाफ संक्रमित
डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल के किचन में कार्यरत ठेका कंपनी के 8 स्टाफ संक्रमित पाए गए। ये सभी पूर्व में क्वारंटाइन में थे। हालांकि, इसके बाद से हड़कंप जैसी स्थिति है, क्योंकि ये मरीजों को बेड में खाना भी पहुंचा रहे थे। उधर, अस्पताल प्रबंधन ने ठेकेदार को 4 अगस्त व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं, क्योंकि शनिवार को मरीजों को समय पर खाना नहीं मिलने से कोरोना मरीजों ने जमकर हंगामा किया था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned