scriptपुलिस ने कार से जब्त किया था 11 करोड़, एक महीने बाद सामने आया दावेदार, कहा – मेरा है वापस दो | Trader demand 11 crore from Income Tax Department after seized by cops | Patrika News

पुलिस ने कार से जब्त किया था 11 करोड़, एक महीने बाद सामने आया दावेदार, कहा – मेरा है वापस दो

locationरायपुरPublished: Mar 18, 2019 06:03:44 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

आयकर विभाग द्वारा जब्त किए गए 11 करोड़ रुपए पर गुजरात के कारोबारी कमलेश शाह ने दावा किया है। उसने राशि लौटाने की मांग करते हुए शपथपत्र के साथ दस्तावेज पेश किया है।

Income Tax raid LIVE:

Income Tax raid LIVE:

रायपुर. आयकर विभाग द्वारा जब्त किए गए 11 करोड़ रुपए पर गुजरात के कारोबारी कमलेश शाह ने दावा किया है। उसने राशि लौटाने की मांग करते हुए शपथपत्र के साथ दस्तावेज पेश किया है। साथ ही अपने कारोबार की रकम बताते हुए स्वयं को फार्मर और एग्रीकल्चर कारोबारी बताया है। उसके द्वारा जमा किए गए दस्तावेज की आयकर विभाग जांच कर रहा है। इसका परीक्षण करने के लिए जल्दी ही कारोबारी को बुलवाया जाएगा। साथ ही उससे पूछताछ कर रकम का विवरण और बयान दर्ज किया जाएगा।
बता दें कि 19 फरवरी को महासमुंद जिले के खल्लारी में पुलिस ने वाहनों की जांच के दौरान एक कार से 10 करोड़ 90 लाख 500 रुपए बरामद किए थे। आयकर विभाग और पुलिस ने कार मालिक और रकम मंगवाने वाले कारोबारी की तलाश करने आगरा में छापा मारा था। वे टीम के पहुंचने के पहले ही फरार हो गए थे।

दस्तावेज में उलझे अफसर
कारोबारी द्वारा पेश किए गए दस्तावेज से आयकर विभाग की उलझनें बढ़ गई हैं। कारोबारी ने इसे अपना बताते हुए दावा पेश किया है। लेकिन, रकम भेजने वाले और लाने वाले के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें रकम के साथ पकड़े गए आरोपी और कार का मालिक आगरा (उत्तरप्रदेश) के रहने वाले हैं।

पूछताछ में उन्होंने आगरा के सराफा कारोबारी अवधेश अग्रवाल की रकम बताई थी। उन्हें कटक (ओडिशा) से लौटते समय किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा रकम दिया जाना बताया था। लेकिन, अचानक गुजरात के कारोबारी के सामने आने से पूरे मामले में नया मोड़ आ गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो