scriptमशहूर कारोबारी की सामने आई ये सच्चाई, बेटे संग मिलकर चोरी-छिपे करता था ये काम | Trader Vimalchand Jain, his son fraud in the name of selling car | Patrika News

मशहूर कारोबारी की सामने आई ये सच्चाई, बेटे संग मिलकर चोरी-छिपे करता था ये काम

locationरायपुरPublished: Aug 09, 2018 04:12:50 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

मशहूर कारोबारी और शहर के बड़े ठगों में शुमार विमलचंद जैन और उसके बेटे वैभव जैन के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और अपराध दर्ज किया गया है।

latest crime news

मशहूर कारोबारी की सामने आई ये सच्चाई, बेटे संग मिलकर चोरी-छिपे करता था ये काम

रायपुर. मशहूर कारोबारी और शहर के बड़े ठगों में शुमार विमलचंद जैन और उसके बेटे वैभव जैन के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और अपराध दर्ज किया गया है। आरोपियों ने कार बेचने के नाम पर 19 लाख से अधिक की धोखाधड़ी की है। आरोपियों के खिलाफ रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग-भिलाई में दर्जन भर से अधिक मामले दर्ज हैं।
पुलिस के मुताबिक महासमुंद निवासी जसबीर सिंह बग्गा ने विमलचंद जैन और वैभव जैन की सरोना स्थित वॉयकॉन ऑटो मोबाइल प्राइवेट लिमिटेड से इनोवा क्रिस्टा कार का सौदा किया था। विमलचंद और वैभव ने कार के लिए जसबीर से 19 लाख 43 हजार 495 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट लिया था।
जसबीर ने महासमुंद स्थित यूनियन बैंक से ड्रॉफ्ट बनाकर दिया था। आरोपियों ने एक सप्ताह के भीतर कार देने का वादा किया था। एक सप्ताह बाद जसबीर कार लेने गया, तो दोनों ने कुछ दिन बाद कार देने का आश्वासन दिया। इस तरह बार-बार वह कार देने में आनाकानी करने लगा। इसके बाद पीडि़त ने कार की बेंगलुरु स्थित कंपनी में पता किया।
इससे पता चला कि आरोपियों का कंपनी से लेन-देन ठीक नहीं है। इस कारण उसका डीलरशिप रद्द कर दिया गया है। पीडि़त ने आरोपियों से पैसा वापस मांगा तो उन्होंने इनकार कर दिया। पीडि़त ने हाईकोर्ट में परिवाद दायर किया। कोर्ट के आदेश पर विमलचंद जैन और वैभव के खिलाफ आमानाका पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।

सुलह की कोशिश में थे आरोपी
जसबीर ने न्यायालय में मामला लगाया था। इसके बाद से आरोपी उनसे सुलह करने के प्रयास में था। सूत्रों के मुताबिक विमलचंद और वैभव ने जसबीर को उनका पैसा वापस कर दिया है। इसके बाद भी पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। इसकी वजह कोर्ट का आदेश बताया जा रहा है।

पहले से ही दर्जन भर से अधिक प्रकरण
विमलचंद जैन और उसके बेटे वैभव जैन, विकास जैन के खिलाफ अलग-अलग थानों में जमीन, कारोबार आदि के नाम पर धोखाधड़ी के दर्जन भर से अधिक मामले दर्ज हैं। स्थायी गिरफ्तारी वारंट भी हैं। अधिकांश मामलों में आरोपी जमानत पर चल रहे हैं। करीब छह माह पहले बिलासपुर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था। रायपुर के थानों में भी उनके खिलाफ अपराध दर्ज हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो