scriptइन ट्रेनों का बदला समय, अलग-अलग तारीखों में प्रभावित रहेंगी ये एक्सप्रेस, जानें अभी | Train Alert, Many express train affected in may month | Patrika News

इन ट्रेनों का बदला समय, अलग-अलग तारीखों में प्रभावित रहेंगी ये एक्सप्रेस, जानें अभी

locationरायपुरPublished: Apr 12, 2019 07:53:47 pm

ऐसी स्थिति में इसी महीने बिलासपुर रेलवे जोन की मुख्य रेल लाइन पर ब्लाक होने से कई ट्रेनों के पहिए कई बार थमेंगे।

CG News

अलर्ट: इन ट्रेनों का बदला समय, अलग-अलग तारीखों में प्रभावित रहेंगी ये एक्सप्रेस, जानें अभी

रायपुर. रेलवे का ब्लॉक कलेंडर यात्रियों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बनने जा रहा है। पंडि़तों की मानें तो अप्रैल और मई में लगातार शादी-विवाह और मांगलिक कार्यों का शुभ मुहूर्त है। खासतौर पर जिस तिथि पर सबसे अधिक मांगलिक कार्य होते हैं अक्षय तृतीया 7 मई को है। ऐसी स्थिति में इसी महीने बिलासपुर रेलवे जोन की मुख्य रेल लाइन पर ब्लाक होने से कई ट्रेनों के पहिए कई बार थमेंगे। जबकि लोग सपरिवार सफर करते हैं। रेलवे के अनुसार ही दुर्ग से चलने वाली दुर्ग-कानपुर बेतवा एक्सप्रेस, बैरानी एक्सप्रेस और दुर्ग से चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस को तीन से चार घंटे तक रोककर चलाया जाना तय हुआ है।

बिलासपुर-अनूपपुर सेक्शन में 30 अप्रैल, 7 मई, 14 मई, 21 मई, 28 मई और 4 जून को ब्लॉक लेने की रेल अफसरों शेड्यूल जारी कर दिया है। इस दौरान पुलिया के सबबे पर लॉचिंग करने का कार्य किया जाएगा। रायपुर-कटनी ऐसी रेल लाइन है, जिस पर हमेशा ट्रेनों की आवाजाही होती है। मध्यप्रदेश और उत्तरी की ओर जोन वाली ट्रेनें इसी रास्ते से होकर चलती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो