आयुष्मान भारत और स्मार्ट कार्ड योजना के एडिशनल सीईओ बदले गए

आयुष्मान भारत और स्मार्ट कार्ड योजना के एडिशनल सीईओ विजेंद्र कटरे की संविदा अवधि को सरकार ने आगे नहीं बढ़ाया है।

रायपुर. आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) और स्मार्ट कार्ड योजना (Smart Card Scheme) के एडिशनल सीईओ विजेंद्र कटरे की संविदा अवधि को सरकार ने आगे नहीं बढ़ाया है। आयुष्मान योजना के डिप्टी डायरेक्टर श्रीकांत राजिमवाले को दोनों योजनाओं का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।

विजेंद्र कटरे की संविदा अवधि 30 सितंबर को समाप्त हो गई थी। सरकार ने बीच में एक बार उनकी संविदा अवधि बढ़ाई थी। गौरतलब है कि एडिशनल सीईओ विजेंद्र कटरे के खिलाफ हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष राकेश गुप्ता और मेडिकल एसोसिएशन बोर्ड के सदस्यों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों से लिखित में शिकायत की थी।

इसकी जांच के लिए संभागीय संयुक्त संचालक डॉ. सुभाष पांडे की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है। जांच टीम ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अवर सचिव को सौंपे रिपोर्ट में बताया कि कटरे वर्ष 2011 से कार्यरत हैं। उनके कार्यों की सराहना संचालकों ने भी की है। उनकी खिलाफ की गई शिकायत में किसी तथ्य की पुष्टि नहीं होती है।

राज्य में नागरिकों के स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहा है, ऐसी स्थिति में बीच अवधि में उनकी सेवाओं को बंद करना उचित नहीं होगा। कटरे को 30 सितंबर 2019 तक यथावत कार्य करने दिया जाए।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned