scriptPM मोदी के बीजापुर आने से पहले फिर नक्सलियों ने इस बड़ी घटना को दिया अंजाम, फैली सनसनी | truck burn by Naxals in Bastar | Patrika News

PM मोदी के बीजापुर आने से पहले फिर नक्सलियों ने इस बड़ी घटना को दिया अंजाम, फैली सनसनी

locationरायपुरPublished: May 22, 2018 02:17:42 pm

नक्सली घटना से लोगों में सनसनी फैल गई

CG News
जगदलपुर . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित 14 अप्रैल के दौरे से पहले नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने बस्तर के झीरम घाटी में एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया। जबकि एक यात्री बस में तोडफ़ोड़ कर आंतक फैलाया है। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम घटना स्थल पहुंच स्थिति को काबू किया। रविवार के बाद फिर सामने आए नक्सली घटना से लोगों में सनसनी फैल गई।
CG news
मिली जानकारी के अनुसार आज नक्सलियों ने झीरम घाटी में एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया, जबकि एक यात्री बस में तोडफ़ोड़ कर दी। सूत्रों के मुताबिक घटना सुबह की बताई जा रही है। नक्सली घटना में यात्री और चालक सुरक्षित बताए जा रहे है। वारदात के बाद दरभा थाना पुलिस अलर्ट हो गई है।

दो दिन पहले नक्सलियों ने बीजापुर में किया था विस्फोट

नक्सली एक के बाद एक बस्तर संभाग के अलग-अलग जगहों में नक्सली घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। हाल ही में ९ तारीख को नक्सलियों ने बीजापुर के नैमेड़-कुटरु मार्ग पर कुएंनार के करीब सुरक्षा गश्त के लिए जांगला जा रहे डीआरजी जवानों की बस को विस्फोट से उड़ा दिया। बस में सवार दस जवानों में से दो शहीद हो गए व सात जवान घायल हो गए थे। हादसे में बस ड्राइवर लखन गावड़े व एसआई आनंद राव की मौके पर मौत हो गई।
CG News
इस घटना में एएसआई भोजराज मौर्य, आरक्षक मनोज वाचम, सुखराम मंडावी, मासाराम मडिय़म, सुखनाथ कुमार, पायकु आलम और संतोष कड़ती घायल हो गए। इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए हेलीकाप्टर से रायपुर लाया गया।

इसी दिन किया था सीरियल ब्लास्ट
नक्सलियों ने बस में विस्फोट करने से पहले सुबह 11 बजे जिला मुख्यालय से ६ किमी दूर महादेव घाट में एक के बाद एक 4 सीरियल ब्लास्ट करके रोड ओपनिंग पार्टी पर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया।

Cg News

इधर फैली सनसनी
मोदी के बस्तर आने से पहले एक के बाद एक लगातार हो रहे नक्सली घटनाओं से ग्रामीण खौफजदा हो गए हैं। इसके अलावा दूसरे राज्य जाने वाले ट्रक और बस चालक भी अब बस्तर के इन रास्तों से जाने से डर रहे हैं। आज हुए घटना के बाद पुलिस ने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो