ट्रक ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर एक की मौत, चार हुए घायल

मुंडा और लाहोद के मध्य शुक्रवार की सुबह कसडोल से बलौदाबाजार की ओर जा रहे ट्रक के चालक ने ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रैक्टर को अपनी चपेट में ले लिया।

By: dharmendra ghidode

Updated: 06 Mar 2021, 05:57 PM IST

कोरदा (लवन). मुंडा और लाहोद के मध्य शुक्रवार की सुबह कसडोल से बलौदाबाजार की ओर जा रहे ट्रक के चालक ने ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रैक्टर को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई।
वहीं, ट्रक चालक सहित ट्रैक्टर सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को बलौदाबाजार में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। वहीं, चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों की मांग पर मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए की मुआवजा राशि दी गई। पुलिस मर्ग कायम कर दुर्घटना की जांच कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह 6 बजे चिरपोटा पुल व लाहोद के बीच ग्राम कारी के ट्रैक्टर (क्रमांक सीजी 04 एच डब्ल्यू 3139) से लकड़ी का गोला भरकर लाहौद आरा मिल चिरवाने ले जा रहे थे। इसी दरमयान पीछे तरफ से आ रहे ट्रक (क्रमांक सीजी 04 एयू 7776) के चालक ने ओवरटेक करने के चक्कर में बलौदाबाजार से मुण्डा की ओर जा रहे ट्रक (क्रमांक एचआर 61 ए 890) को टक्कर मारते हुए टै्रक्टर को अपनी चपेट में ले लिया। सड़क किनारे के पेड़ से टकराकर ट्रक वहीं रुक गया। हादसे में ट्रैक्टर चालक, ट्रक चालक व ट्रैक्टर सवार लोग बुरी तरह से वाहन में ही फंस गए थे। जिन्हें 3 घंटे की भा्ररी मशक्कत के बाद क्रेन से बाहर निकाला गया। काफी देर तक वाहन दब जाने की वजह से ट्रैक्टर चालक हेमराम वर्मा पिता लतेलू वर्मा (32) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहींं, ट्रैक्टर पर सवार महेन्द्र साहू पिता बृजलाल साहू (45), टेकराम रजक पिता फिरतु रजक (35), बिसाहत वर्मा पिता गणेश राम वर्मा (45) गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसे बलौदाबाजार में प्राथमिक उपचार के बाद उचित इलाज के लिए रायपुर रेपर किया गया। लवन पुलिस ट्रक चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्व कर मामले की जांच कर रही है।

मुआवजा को लेकर किया चक्काजाम
ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर कुछ समय के लिए मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। जिसकी जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीओपी सुभाष दास बलौदाबाजार, यातायात प्रभारी प्रमोद सिंह, कसडोल टीआई अरुण साहू, तहसीलदार बलराम तंबोली व नायब तहसीलदार प्रियंका बंजारा पहुंचे। उन्होंने मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए मुआवजा दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ।

dharmendra ghidode
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned