छत्तीसगढ़ बजट: बजट पर बोले नेता प्रतिपक्ष TS सिंहदेव - CM करते हैं बड़ी-बड़ी बातें, लेकिन खजाना है खाली

छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले सीएम डॉ. रमन सिंह के अंतिम बजट पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा और उसे निराशाजनक बताया है।

By: Ashish Gupta

Updated: 11 Feb 2018, 10:25 AM IST

रायपुर . छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले सीएम डॉ. रमन सिंह के अंतिम बजट पर कांग्रेस ने निराशाजनक बताया है। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने टीएस सिंहदेव ने बजट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रदेश के बजट के आकार में 18 गुना बढ़ोतरी हुई। बजट 5000 करोड़ से बढ़कर 87,000 हजार करोड़ हो गया है। वहीं राज्य की आमदनी की बात करें तो इसमें महज 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि इससे यह साबित होता है कि प्रदेश सरकार आय के स्रोतों के सृजन में विफल रही है।

 

नेता प्रतिपक्ष ने शिक्षाकर्मी , आंगनबाड़ी, मितानीन और कोटवार कार्यकर्ताओं को लेकर बजट में हुई घोषणाओं पर भी प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार इनके वेतन में एेसे वृद्धि की घोषणा करती है मानो खैरात बांट रही हो। उन्होंने कहा कि सरकार को पहले उनके काम का आकलन करना चाहिए फिर उस आधार पर वेतनवृद्धि करनी चाहिए। वहीं शिक्षाकर्मियों के संविलियन की बात करें तो सीएम ने हाई पावर कमेटी के अलावा बजट में कहीं भी उल्लेख नहीं किया। सीएम शिक्षाकर्मियों के संविलियन की बात भूल गए।

टीएस सिंहदेव ने कृषि और किसानों के मुद्दे पर भी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि किसानों की हितैषी बताने वाली सरकार ने उन्हें धोखा दिया है। चुनाव से पहले सरकार ने किसानों को धान बोनस और 2100 रुपए समर्थन मूल्य देने का वादा किया था। लेकिन सीएम ने बजट में इसका कहीं भी उल्लेख नहीं किया।

इसके अलावा सिंहदेव ने कहा कि सीएम प्रदेश में नशामुक्ति की बात करती है, लेकिन शराब बंदी को लेकर बजट में सीएम ने कहीं भी जिक्र नहीं किया है। वहीं प्रदेश की युवाओं को बजट ने काफी निराश किया है। बजट में युवाओं के लिए रोजगार , स्टार्ट टप का भी बिल्कुल भी उल्लेख नहीं है। उन्होंने कहा कि रमन सिंह बजट में ला एंड आर्डर, महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी कहीं जिक्र नहीं है। सिंहदेव ने कहा कि चुनावी वर्ष में रमन सिंह के पास अच्छा मौका था कि वे अपने वादों को पूरा कर जनता के बीच जा सकते थे, लेकिन उन्होंने ये मौका गंवा दिया।

Congress
Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned