scriptपेट्रोल-डीजल चोरी के दो मास्टरमाइंड यूपी से गिरफ्तार, अब तक 1 लाख लीटर तेल की कर चुके हैं चोरी | two arrested accused of petrol diesel theft in mahasamund | Patrika News

पेट्रोल-डीजल चोरी के दो मास्टरमाइंड यूपी से गिरफ्तार, अब तक 1 लाख लीटर तेल की कर चुके हैं चोरी

locationरायपुरPublished: Nov 08, 2018 03:45:01 pm

इन आरोपियों ने करीब एक लाख लीटर की चोरी की है।

CG news

पेट्रोल-डीजल चोरी के दो मास्टरमाइंड यूपी से गिरफ्तार, अब तक 1 लाख लीटर तेल की कर चुके हैं चोरी

रायपुर/महासमुंद. पेट्रोलियम पाइपलाइन में सेंधमारी कर 20 हजार लीटर डीजल चोरी करने वाले गिरोह के दो लोगों को महासमुंद क्राइम स्क्वॉड की टीम ने मथुरा से गिरफ्तार किया है। वहीं चोरी के डीजल व पेट्रोल बेचने वाले ओडिशा के दो लोगों को भी टीम ने पकड़ा। पुलिस इनके गिरोह के चार अन्य लोगों की तलाश कर रही है। इन आरोपियों ने करीब एक लाख लीटर की चोरी की है।
पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ये आरोपी दिवाली के पूर्व घटना को अंजाम देने वाले थे। वहीं क्राइम की टीम ने सूचना पर दो आरोपी शांतिनगर दामोदरपुर मथूरा यूपी के गुड्डा चौधरी (36) और ग्राम बरारी थाना फरा जिला मथूरा उप्र के दलबीर सिंह (38) को पकड़ा। एसपी ने बताया कि इन आरोपियों ने सरायपाली के चिट्टीगिरौला में 26 जुलाई को पाइपलाइन में सेंधमारी कर 20 हजार लीटर डीजल की चोरी की थी।
इसकी रिपोर्ट सहायक प्रबंधक इंडियन ऑयल के अखिल सिंह परिहार ने सरायपाली थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस टीम को छानबीन के दौरान पता चला कि उप्र के मथुरा में एनएच- 2 पर मथुरा रिफाइनरी स्थित है। इस क्षेत्र में पाइपलाइन को काटकर डीजल व पेट्रोल चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। टीम को पता चला कि सरायपाली क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले भी इसी क्षेत्र के हैं। टीम ने गुड्डा चौधरी व दलबीर सिंह को घेराबंदी कर धरदबोचा। आरोपियों ने ओडिशा में करीब 6 जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो