एक दूल्हा के साथ दो दुल्हनों ने रचाई शादी, रीति रिवाज के साथ लिए 7 फेरे, गांव वाले बने बाराती

एक दूल्हा के साथ दो दुल्हनों ने रचाई शादी, रीति रिवाज के साथ लिए 7 फेरे, गांव वाले बने बाराती

Chandu Nirmalkar | Updated: 21 May 2019, 01:24:14 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में ऐसा पहली बार हुआ है। यहां जशपुर (Jashpur) जिले के बागडोल ग्राम पंचायत में एक अनोखी शादी देखने को मिली जहां एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान ने एक साथ दो महिलाओं के साथ धूमधाम से अपनी शादी की ।

रायपुर. क्या कभी आपने एक मंडप में एक दूल्हे के साथ दो दुल्हनों को शादी (Marriage) रचाते हुए देखा है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में ऐसा पहली बार हुआ है। यहां जशपुर (Jashpur) जिले के बागडोल ग्राम पंचायत में एक अनोखी शादी देखने को मिली जहां एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान ने एक साथ दो महिलाओं के साथ धूमधाम से अपनी शादी की । शादी के मंडप में अपनी प्रेमिका (Lover) और पत्नी (Wife) के साथ मिलकर जवान ने सभी रस्मों को निभाया।

जिस तरह से आदिवासी (Trible) बहुल जशपुर के अनिल पाइकरा ने शादी की है उसे देखकर वहां के स्थानीय लोग हैरत में हैं।हालांकि उसकी शादी चार साल पहले पड़ोस के एक गाँव की महिला से हो चुकी थी, लेकिन उसे एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से प्यार हो गया।

पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करना सरकारी कर्मचारियों के लिए प्रतिबंधित है और इस नियम के तहत पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करने पर उसे जेल हो सकती है । यह नियम सभी जाति, धर्म के सरकारी कर्मचारियों पर लागू होता है।ऐसे में सीआरपीएफ जवान को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है।

बागडोल के सरपंच ललित नागेश ने विवाह को अजीब बताते हुए कहा की इस शादी से सभी गाँव वाले हैरान है।उन्होंने "पहले ऐसी शादी नहीं देखी गई, जहां एक आदमी अपनी पहली पत्नी सहित दो महिलाओं के साथ सात फेरे ले रहा हो।उन्होंने कहा की ऐसा हो सकता है की उसने अपनी दूसरी पत्नी पर इस शादी के लिए दबाव डाला हो ।

स्थानीय लोगों के अनुसार, यह आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता के प्रति उसका प्यार है जिसने उसे दूसरी शादी करने पर मजबूर कर दिया क्योंकि जब भी वह छुट्टी पर अपने गाँव आता है तो वह अपनी पत्नी के बजाय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ अधिक समय बिताता था और यही वजह है की उसकी पत्नी ने उसे इस शादी के लिए सहमति प्रदान की ।

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned