scriptसांप के काटने के बाद परिवार को नहीं मिली ये मदद, दो बेटियों की मौत, पिता गंभीर | Two daughter death by snake bite and father serious | Patrika News

सांप के काटने के बाद परिवार को नहीं मिली ये मदद, दो बेटियों की मौत, पिता गंभीर

locationरायपुरPublished: Jun 27, 2018 05:20:26 pm

तब तक दो बच्चियों की मौत हो गई। जबकि उनके पिता तीजऊ का इलाज चल रहा है।

CG News

सांप के काटने के बाद परिवार को नहीं मिली ये मदद, दो बेटियों की मौत, पिता गंभीर

रायपुर/साजा. छत्तीसगढ़ में सांप के काटने से दो बेटियों की मौत हो गई, जबकि पिता की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे अभी तक बेटियों के मौत का एहसास नहीं है। दरअसल यह मामला बेमेतरा जिले के ब्लॉक मुख्यालय साजा से चार किमी दूर ग्राम मोहतरा का है। देर रात जहरीले सांप ने एक ही परिवार के तीन लोगों को डस लिया। पीडि़तों को एंबुलेंस की सहायता नहीं मिलने पर परिजन बाइक से अस्पताल पहुंचे। तब तक दो बच्चियों की मौत हो गई। जबकि उनके पिता तीजऊ का इलाज चल रहा है।

पीड़ित परिवार को दी 8 लाख की सहायता राशि
तीजऊ मजदूरी करके अपने परिवार का पालन करता है। घटना के बाद एसडीएम उमाशंकर साहू ने 108 चालक की लापरवाही पर ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इसके बाद मामले की जांच की गई। जांच में 108 अटेंडर प्रशांत कुमार की लापरवाही उजागर होने के बाद संजीवनी प्रबंधन ने उसे निलंबित कर दिया है। वहीं देर शाम संसदीय सचिव व कलक्टर ने पीडि़त परिवार से मिलकर शोक जताते हुए शासन की ओर से कुल 8 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है।

CG News

जमीन में सोया हुआ था पूरा परिवार
मिली जानकारी के मुताबिक मोहतरा निवासी तीजऊ यादव, बेटी झरना यादव (7) एवं थाकेश्वरी यादव (4) घर में जमीन पर सो रहे थे। देर रात उन्हें सांप ने डस लिया। सर्प दंश का अंदाजा होते ही उन्होंने इसकी सूचना परिजन को दी। घर के सदस्यों ने पीडि़तों को अस्पताल पहुंचाने के लिए रात करीब साढ़े तीन बजे 108 के कॉल सेंटर में फोन किया। सेंटर से साजा के स्थानीय चालक को फोन किया गया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

और फिर दोनों बच्चियों की हो गई मौत
इसके बाद आसपास से 108 वाहन को भेजा जा सकता था, लेकिन सेंटर ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। जिससे समय पर पीडि़तों को इलाज नहीं मिल पाया और दो बच्चियों की मौत हो गई। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मृतकों के शव का पंचनामा कर परीक्षण के लिए भेज दिया। वहीं तीजऊ को साजा अस्पताल में प्राथमिक उपचार कर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया है।

साजा अस्पताल में लगी लोगों की भीड़
घटना की जानकारी मिलते ही साजा एसडीएम उमाशंकर साहू, जनपद अध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष मनोज जायसवाल, जिला भाजपा के महामंत्री भुवन बघेल, सरपंच खेलन बघेल ने पीडि़त परिवार से मुलाकात की। एसडीएम ने मामले की जानकारी विधायक लाभचंद बाफना, कलक्टर महादेव कांवरे को दी। इस पर एसडीएम को तत्काल मृतकों को सहायता राशि देने एवं हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा ग्राम एवं नगर के लोगों की भीड़ अस्पताल परिसर में एकत्र हो गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो