scriptरानी दहरा वाटरफॉल में दो दिवसीय स्वच्छता अभियान विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर, देखें फोटोज़ | Patrika News
रायपुर

रानी दहरा वाटरफॉल में दो दिवसीय स्वच्छता अभियान विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर, देखें फोटोज़

5 Photos
11 months ago
1/5

रायपुर@जैसे की आप सभी को मालूम है कि 5 जून को पूरे विश्व में विश्व पर्यावरण दिवस के रूप में मनाया जाता है। 36 मोंटाने , माउंटेंस सोल और ख्वाब वेलफेयर फाउंडेशन , छत्तीसगढ़ी दुनिया के द्वारा पर्यावरण दिवस के अवसर पर रानीदहरा वाटरफॉल में दो दिवसीय स्वच्छता अभियान के चलाया गया

2/5

जिसमे राज्य के अलग–अलग जिले से लगभग 30 वॉलंटियर्स ने भाग लिया और रानीदहरा वाटरफॉल में स्वच्छता कार्य किए। इसके साथ ही साथ वहां पे जो पर्यटक आ रहे थे, उनको भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किए। अपने अभियान में शामिल होने के लिए आम

3/5

इस दो दिवसीय स्वच्छता अभियान के दौरान स्थानीय लोगो को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही साथ इको और सस्टेनेबल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया गया ।

4/5

36 मोंटाने के संस्थापक खेमलाल साहू ने बताया कि आगे भी ऐसे कार्यक्रम और भी किए जाएगे। सेंट्रल मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज़म ने भी मुहिम को सराहा एवं स्टेट एव सेंट्रल गवर्नमेंट को पर्यावरण स्थलों की देख रेख एव उत्थान के लिए ज्ञापन भी सौंपा जाएगा ।

5/5

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रवि साहू , प्रकाश देबनात , सशंक मसीह , आर्यन साहू , रवि यादव , नरेंद्र ध्रुवे , समर्पित , आकाश अवस्थी , काशिफ , महेंद्र एव अन्य सदस्यों का योगदान रहा ।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.