scriptगरियाबंद का हीरा रायपुर में खपाने वाले दो तस्कर गिरफ्तार | Two diamond smugglers arrested from Gariyaband | Patrika News

गरियाबंद का हीरा रायपुर में खपाने वाले दो तस्कर गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Apr 01, 2021 05:11:32 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– आरोपियों से 12 नग हीरा पुलिस ने बरामद किया- तस्करों को हीरा मुहैय्या कराने वाले आरोपियों की तलाश शुरू

Arrest

Arrest

रायपुर. गरियाबंद से हीरा कम दामों में खरीदकर उसे रायपुर में खपाने वाले दो शातिर तस्करों को गरियाबंद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 12 नग हीरा, कार, मोबाइल फोन और कैश जब्त किया है। आरोपियों का नाम पुलिस अधिकारियों द्वारा रायपुर निवासी जितेंद्र शर्मा व सैय्यद जिशान बताया जा रहा है। आरोपियों को हीरा सप्लाई करने वाले तस्करों की पुलिस तलाश कर रही है।
गरियाबंद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस महकमें के वरिष्ठ अधिकारियों ने तस्करों के मूवमेंट पर नजर रखने और लगातार अभियान चलाकर गाड़ियों की जांच करने का निर्देश दिया था। बुधवार को छुरा थाना के प्रभारी को सूचना मिली, कि गरियाबंद से तस्कर रायपुर हीरा लेकर जा रहे है।

यह भी पढ़ें: विदेशी शराब के शौकीनों को राहत, अब 30 फीसदी सस्ती मिलेगी अंग्रेजी शराब

मुखबिर की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने तस्करों को शासकीय महाविद्यालय मेन रोड छुरा में तस्करों की गाड़ी रोकी और जांच के दौरान हीरा बरामद किया। आरोपियों से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पूर्व में भी पकड़ चुके आरोपी
पुलिस अधिकारियों की मानें तो पूर्व में वन्य प्राणियों के खाल की तस्करी करने वाले आरोपियों व कीमती खनिज पत्थरों की तस्करी करने वाले आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो तस्करों के खिलाफ गरियाबंद पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 14 जिलों में हालात गंभीर, संक्रमण दर पहुंचा 11.88 प्रतिशत

गरियाबंद के एसपी भोजराम पटेल ने कहा, मुखबिर की सूचना पर हीरा तस्करी करने वाले दो आरोपियों को छुरा स्थित शासकीय महाविद्यालय के पास गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों का नाम जितेंद्र शर्मा व सैय्यद जिशान है। आरोपियों के अन्य साथियों का पता लगाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो