scriptTwo employees including manager arrested for 40 lakh scam | Raipur Crime: निजी कंपनी में 40 लाख का घोटाला, मैनेजर सहित दो कर्मचारी गिरफ्तार | Patrika News

Raipur Crime: निजी कंपनी में 40 लाख का घोटाला, मैनेजर सहित दो कर्मचारी गिरफ्तार

Raipur Crime: राजधानी रायपुर के गंज इलाके में स्थित एक निजी कंपनी में 40 लाख का घोटाला हो गया। इसमें शामिल ब्रांच मैनेजर सहित दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

रायपुर

Published: January 15, 2022 09:48:53 pm

रायपुर. Raipur Crime: राजधानी रायपुर के गंज इलाके में स्थित एक निजी कंपनी में 40 लाख का घोटाला हो गया। इसमें शामिल ब्रांच मैनेजर सहित दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। घोटाले में कुछ और लोग भी शामिल हैं, जिन्हें पुलिस ने आरोपी नहीं बनाया है। पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है।
arrest8.jpg
Raipur Crime: निजी कंपनी में 40 लाख का घोटाला, मैनेजर सहित दो कर्मचारी गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक स्टेशन रोड स्थित वर्गो सॉल्यूशंस इंडिया लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनरशिप प्राइवेट लिमिटेड में पावर टूल्स के अलावा अन्य मशीनरी पार्ट्स बेचती है। इसमें ब्रांच मैनेजर नितेश राव उर्फ राजा व अन्य लोग कार्य करते हैं। कुछ दिन पहले डीकेश साहू को एकाउंटेंट के रूप में पदस्थ किया गया था। एकाउंट की जांच के दौरान 40 लाख रुपए का घोटाला सामने आया।
वर्ष 2018 से लेकर 2021 तक नितेश राव उर्फ राजा ने अपने साथियों के साथ मिलकर कंपनी के 40 लाख रुपए का गबन किया। इसकी शिकायत पर गंज पुलिस ने नितेश और उसके सहयोगी हेमंत निषाद के खिलाफ अपराध दर्ज किया। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक इसमें और भी आरोपी शामिल हैं, लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है।
ऐसे किया गबन
पुलिस के मुताबिक आरोपी नितेश ने बड़े शातिर ढंग से घोटाला किया। कंपनी द्वारा बेचे गए पाट्र्स खराब हो जाते थे, तो ग्राहक उसे सुधरवाने व बदलवाने आते थे। अधिकांश सामान वारंटी अवधि खत्म होने के बाद वाले होते थे। इसके बावजूद नितेश उसे वारंटी अवधि का बताता था और कंपनी की ओर से मुफ्त में नए पाटर््स लगवाता। ग्राहकों को फर्जी बिल देकर उनसे राशि लेता था। उस राशि को खुद रख लेता था। इसके अलावा उसने अपना अलग कारोबार शुरू कर दिया था। इसमें भी कंपनी के माल को खपाया जा रहा था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यदिल्ली सरकार का नया आदेश, अब दो डॉक्टर द्वारा किया जायेगा कोरोना के मरीजों का इलाजबेमिसाल करियर, हैरान कर देने वाला है विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी रिकॉर्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.