पैदा होते ही जान का दुश्मन बना कोरोना, दो नवजात की मौत

- 24 घंटे- 1,300 स्वस्थ हुए और 10 की मौत

प्रदेश में अब तक-
कुल संक्रमित- 2,17,125

एक्टिव- 19,182
डिस्चार्ज- 1,95,297
मौतें- 2,656

By: Bhupesh Tripathi

Published: 20 Nov 2020, 12:13 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में जन्म लेते ही दो बच्चों में कोरोना की पुष्टि हुई लेकिन इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। जिसमें एक बच्चे की उम्र 25 दिन की थी वहीं दूसरी बच्ची महज एक दिन की थी। दोनों का इलाज एसीएच और केजीएम में किया जा रहा था। वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को १,७१२ लोगों में संक्रमण की पहचान हुई। अब वे लोग संक्रमित हो रहे हैं, जो त्योहार की खरीददारी या फिर अन्य संक्रमितों की संपर्क में आए थे।

रागयढ़ स्थित एमसीएच के चिकित्सकों ने बताया कि माह भर पहले एक गर्भवती महिला के कोरोना संक्रमित होने पर उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान बच्चे का जन्म हुआ। पैदा होते ही नवजात भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया। नवजात का उपचार किया गया लेकिन 17 नवंबर को 25 दिन के बच्चे की मौत हो गई। वहीं तीन दिन पहले भी एक गर्भवती महिला को लेबर पेन होने पर केजीएच में भर्ती कराया गया था। जहां उक्त महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। डाक्टरों ने एहतियात के तौर पर उक्त मां बेटी की कोरोना जांच की तो दोनों संक्रमित पाए गए। लेकिन एक दिन की मासूम की 18 नवंबर को मौत हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि अभी तक कोरोना संक्रमित करीब 45 महिलाओं ने यहां बच्चे को जन्म दिया है, लेकिन इनमें किसी भी बच्चे को कोरोना नहीं था। लेकिन इन दो मासूमों की कोरोना संक्रमित होने से मौत हो गई है।

1300 स्वस्थ हुए 10 की मौत
बीते 24 घंटे में 1,300 मरीज स्वस्थ हुए जबकि 1० लोगों ने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। अब मृतकों की संख्या बढ़ते हुए की मौतों के साथ मृतकों की संख्या 2,656 जा पहुंची है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या फिर बढऩे लगी है क्योंकि मरीज ज्यादा मिल रहे हैं और स्वस्थ कम हो रहे हैं। अब तक 2.17 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1.95 स्वस्थ भी हुए हैं।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned