scriptलॉकडाउन के कारण नहीं मिली शराब तो पी लिया जहरीला स्प्रिट, दो लोगों की मौत | Two people died due to drinking spirit in chhatisgarh | Patrika News
रायपुर

लॉकडाउन के कारण नहीं मिली शराब तो पी लिया जहरीला स्प्रिट, दो लोगों की मौत

बुधवार को सुबह करीब ७ बजे दिनेश सोकर उठा तो उसकी भी तबीयत बिगडऩे लगी। उसे उल्टी और बेचैनी महसूस होने लगी। परिजनों ने उसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को बुलाया, लेकिन एंबुलेंस में जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

रायपुरApr 01, 2020 / 09:38 pm

Karunakant Chaubey

लॉकडाउन के कारण नहीं मिली शराब तो पी लिया जहरीला स्प्रिट, दो लोगों की मौत

लॉकडाउन के कारण नहीं मिली शराब तो पी लिया जहरीला स्प्रिट, दो लोगों की मौत

रायपुर. राजधानी के गोलबाजार इलाके में लॉकडाउन से परेशान दो शराबियों की स्प्रिट पीने से बुधवार को मौत हो गई। वहीं तीसरे व्यक्ति की हालत गंभीर है। वह वेंटिलेटर पर हैं। शासन के आदेश से ७ अप्रैल से शराब की दुकानें बंद हैं। इसी बेचैनी के चलते गोलबाजार के बांसटाल इलाके में तीन लोगों ने मंगलवार शाम को स्प्रिट पी लिया। घटना की सूचना मिलने पर महापौर एजाज ढेबर पीडि़त परिवारों से मिलने पहुंचे थे।

पुलिस के मुताबिक बांसटाल में रहने वाले असगर हुसैन (42), दिनेश समुद्रे (45) और अजय कुंजाम (40) दोस्त हैं। मंगलवार को तीनों ने शराब की कमी पूरी करने के लिए स्प्रिट पी लिया और अपने-अपने घर चले गए। शाम होते ही असगर की तबीयत बिगड़ गई। पेट में दर्द और उल्टी से वह परेशान हो गया। परिजन उसे आंबेडकर अस्पताल ले गए। वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सीएसपी कोतवाली डीसी पटेल के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने प्रारंभिक रिपोर्ट में स्प्रीट के चलते अंदरूनी अंग क्षतिग्रस्त होने की जानकारी दी है।

सुबह ही बिगडऩे लगी थी तबीयत

जानकारी के मुताबिक बुधवार को सुबह करीब ७ बजे दिनेश सोकर उठा तो उसकी भी तबीयत बिगडऩे लगी। उसे उल्टी और बेचैनी महसूस होने लगी। परिजनों ने उसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस को बुलाया, लेकिन एंबुलेंस में जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई। करीब एक घंटे बाद अजय भी सोकर उठा। उसे भी तेज पेट दर्द होने लगा। उसकी हालात देखकर परिजन उसे तत्काल डीकेएस में ले गए। वहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक जांच में खतरनाक तरल पदार्थ पीने से उसकी हालात बिगडऩे की जानकारी दी। मृतक असगर आंबेडकर अस्पताल के पास फल का ठेला लगाता था। दिनेश नगर निगम में सफाईकर्मी था और अजय फिलहाल बेरोजगार है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

घर से बरामद हुआ स्प्रिट

बांसटाल में एक ही मोहल्ले में दो लोगों की मौत होने से हड़कंप मच गया। मृतक के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कराया। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पूछताछ के दौरान अजय की पत्नी के मुताबिक तीनों ने बैठकर कुछ पिया था। उसने घर में रख्ी स्प्रिट की दो बोतल और डिस्पोजल को दिखाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो