scriptउत्तरप्रदेश से आई दो ट्रेनें, भाटापारा स्टेशन में उतरे 1326 मजदूर | Two trains from Uttar Pradesh, 1326 laborers landed at Bhatapara stati | Patrika News

उत्तरप्रदेश से आई दो ट्रेनें, भाटापारा स्टेशन में उतरे 1326 मजदूर

locationरायपुरPublished: Jun 17, 2020 05:46:39 pm

Submitted by:

dharmendra ghidode

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आना जारी है उससे एक बात निश्चित है कि प्रशासन के लोग अपने कर्तव्य से बिना पीछे हटे तुरंत ही स्टेशन पहुंच जाते हैं और श्रमिकों को पूरी प्रारंभिक जांच के बाद ब्लॉक के अनुसार क्वारंटाइन के लिए भेज दिया जाता है।

उत्तरप्रदेश से आई दो ट्रेनें, भाटापारा स्टेशन में उतरे 1326 मजदूर

उत्तरप्रदेश से आई दो ट्रेनें, भाटापारा स्टेशन में उतरे 1326 मजदूर

भाटापारा. मंगलवार को पुन: दो ट्रेन उत्तर प्रदेश से चलकर प्रवासी मजदूरों को लेकर भाटापारा स्टेशन पहुंची। इन दोनों ट्रेनों में कुल 1326 मजदूर बलौदा बाजार-भाटापारा जिले के उतरे। प्रवासी मजदूरों को लेकर आने का क्रम लगातार जारी है। यह कब तक जारी रहेगा इसकी कोई अधिकृत जानकारी किसी के पास नहीं है। जब भी ट्रेनों का आना होता है तो स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दे दी जाती है और स्थानीय प्रशासन आनन-फानन में तैयारी के साथ स्टेशन पर ड्यूटी करने के लिए मुस्तैद हो जाता है।
लेकिन जिस प्रकार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आना जारी है उससे एक बात निश्चित है कि प्रशासन के लोग अपने कर्तव्य से बिना पीछे हटे तुरंत ही स्टेशन पहुंच जाते हैं और श्रमिकों को पूरी प्रारंभिक जांच के बाद ब्लॉक के अनुसार क्वारंटाइन के लिए भेज दिया जाता है। इसके लिए लगातार प्रशासन के अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी ड्यूटी कर रहे हैं। प्रशासन को सबसे ज्यादा परेशानी ट्रेनों के वे समय आने के कारण उठानी पड़ती है। सोमवार को भी प्रवासी मजदूरों को लेकर पुन: एक ट्रेन दोपहर को भाटापारा पहुंची और दूसरी ट्रेन रात को भाटापारा पहुंचेगी ऐसी जानकारी दी गई है। एसडीएम महेश सिंह राजपूत के नेतृत्व तहसीलदार प्रवीण तिवारी नगर निरीक्षक महेश कुमार ध्रुव ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर राजेश अवस्थी मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशीष तिवारी, जनपद पंचायत भाटापारा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्रप्रकाश पात्रे नायब तहसीलदार सौरभ चौरसिया, कृषि उपज मंडी के भार साधक अधिकारी बीएन वर्मा के अतिरिक्त मेडिकल विभाग के अधिकारी कर्मचारी पुलिस विभाग का स्टाफ आदि लोग उस कार्य में जुटे हुए रहे। जो दो ट्रेन मंगलवार को दोपहर के भाटापारा पहुंची वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली और गोंडा से आई थी। इसमें बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के ही सारे मजदूर भाटापारा स्टेशन पर उतारे गए। दोनों ट्रेनों में मिलाकर कुल 1326 प्रवासी मजदूर मंगलवार को भाटापारा रेलवे स्टेशन में पहुंचे। जिन्हें पूरे सावधानीपूर्वक पूर्व की भांति प्रारंभिक मेडिकल जांच पड़ताल के बाद बसों के माध्यम से संबंधित ब्लॉकों में भेजा गया है।
यहां भी बढ़ रही है भीड़
जिले में जितने भी क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं और वर्तमान में जहां पर भी प्रवासी मजदूरों को रखा गया है या रखा जा रहा है। उन सभी जगहों पर मजदूरों के लगातार आने की वजह से संख्या काफी बढ़ रही है। प्रशासन की ओर से सभी लोगों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो