scriptPM के ट्वीट के बाद सक्रिय हुआ UGC और रेलवे, जागरूकता अभियान लाने दिए निर्देश | UGC and Railways become active after PM's tweet | Patrika News

PM के ट्वीट के बाद सक्रिय हुआ UGC और रेलवे, जागरूकता अभियान लाने दिए निर्देश

locationरायपुरPublished: Oct 11, 2020 01:34:06 am

Submitted by:

CG Desk

– यूजीसी (UGC) के सचिव रजनीश ने जारी किया आदेश, आरपीएफ ने ट्रेनों में सफर करने वालों को किया जागरूक .

PM Modi नहीं करेंगे Khelo India Youth Games का उद्घाटन, CAA विरोध के कारण रद्द हुआ असम दौरा

PM Modi नहीं करेंगे Khelo India Youth Games का उद्घाटन, CAA विरोध के कारण रद्द हुआ असम दौरा

बिलासपुर. कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर 8 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Nrendra Modi) द्वारा ट्वीटर पर जन आंदोलन कोविड-19 चलाने के निर्देश के बाद यूजीसी और रेलवे अधिकारी हरकत में आ गए हैं। यूजीसी (UGC) के सचिव रजनीश जैन ने देशभर की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को आदेश जारी कर लोगों को बीमारी से बचने के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए। वहीं शनिवार को आरपीएफ ने स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में सफर करने वालों को जानकारी देकर जागरूक किया।
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 7 अक्टूबर को केन्द्र सरकार के विभागों को पत्र जारी कर जन आंदोलन कोविड-19 चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही 8 अक्टूबर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीटर पर अभियान की जानकारी देकर शासकीय अधिकारी और कर्मचारियों को पालन करने और दूसरों को बीमारी से बचाने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। अभियान के तहत लोगों को 2 गज की सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क पहनने और हाथ लगातार धोने के निर्देश दिए हैं। यूजीसी के सचिव रजनीश जैन ने देशभर के सभी यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव और कॉलेज के प्राचार्यों को आदेश जारी कर अभियान का व्यापक प्रचार व प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। होर्डिंग और सोशल मीडिया का उपयोग करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यूनिवर्सिटी व कॉलेजों के अधिकारियों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों को एक सप्ताह के भीतर जन आंदोलन के तहत प्रतिज्ञा पत्र भरवाने के निर्देश दिए हैं।
आरपीएफ ने किया यात्रियों को जागरूक
शनिवार को बिलासपुर रेलवे स्टेशन में जन आंदोलन के तहत आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन से गुजरने वाले ट्रेनों में सफर करने वालों को इसकी जानकारी दी। आरपीएफ अधिकारियों और कर्मचारियों ने लोगों को बीमारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क नियमित पहनने और लगातार हाथों को धोते रहने की जानकारी देते हुए बीमारी से बचने जागरूक किया।

ट्रेंडिंग वीडियो