PM के ट्वीट के बाद सक्रिय हुआ UGC और रेलवे, जागरूकता अभियान लाने दिए निर्देश

- यूजीसी (UGC) के सचिव रजनीश ने जारी किया आदेश, आरपीएफ ने ट्रेनों में सफर करने वालों को किया जागरूक .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 11 Oct 2020, 01:34 AM IST

बिलासपुर. कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर 8 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Nrendra Modi) द्वारा ट्वीटर पर जन आंदोलन कोविड-19 चलाने के निर्देश के बाद यूजीसी और रेलवे अधिकारी हरकत में आ गए हैं। यूजीसी (UGC) के सचिव रजनीश जैन ने देशभर की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को आदेश जारी कर लोगों को बीमारी से बचने के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए। वहीं शनिवार को आरपीएफ ने स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में सफर करने वालों को जानकारी देकर जागरूक किया।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 7 अक्टूबर को केन्द्र सरकार के विभागों को पत्र जारी कर जन आंदोलन कोविड-19 चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही 8 अक्टूबर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीटर पर अभियान की जानकारी देकर शासकीय अधिकारी और कर्मचारियों को पालन करने और दूसरों को बीमारी से बचाने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। अभियान के तहत लोगों को 2 गज की सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क पहनने और हाथ लगातार धोने के निर्देश दिए हैं। यूजीसी के सचिव रजनीश जैन ने देशभर के सभी यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव और कॉलेज के प्राचार्यों को आदेश जारी कर अभियान का व्यापक प्रचार व प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। होर्डिंग और सोशल मीडिया का उपयोग करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यूनिवर्सिटी व कॉलेजों के अधिकारियों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों को एक सप्ताह के भीतर जन आंदोलन के तहत प्रतिज्ञा पत्र भरवाने के निर्देश दिए हैं।

आरपीएफ ने किया यात्रियों को जागरूक
शनिवार को बिलासपुर रेलवे स्टेशन में जन आंदोलन के तहत आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन से गुजरने वाले ट्रेनों में सफर करने वालों को इसकी जानकारी दी। आरपीएफ अधिकारियों और कर्मचारियों ने लोगों को बीमारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क नियमित पहनने और लगातार हाथों को धोते रहने की जानकारी देते हुए बीमारी से बचने जागरूक किया।

PM Narendra Modi
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned