scriptयूजीसी नेट और सीजीपीएससी की परीक्षा 21 सितंबर को, अभविप ने परीक्षा तिथी आगे बढ़ाने की मांग की | UGC NET and CGPSC exam on 21 September | Patrika News

यूजीसी नेट और सीजीपीएससी की परीक्षा 21 सितंबर को, अभविप ने परीक्षा तिथी आगे बढ़ाने की मांग की

locationरायपुरPublished: Sep 13, 2020 10:45:43 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

अभविप के विभाग संयोजक ने बताया कि 21 सितंबर को यूजीसी नेट की परीक्षा पहले से ही आयोजित की जा रही थी। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने बाद में सीजीपीएससी की तारीख की घोषणा की। नेट की परीक्षा 21 से 25 सितंबर तक होगी।

रायपुर. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) और यूजीसी नेट की दो बड़ी परीक्षाएं 21 सितंबर को एक साथ आयोजित की जा रही हैं। दोनो परीक्षा एक ही दिन होने से दोनो परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों पर संकट आ गया है। परीक्षार्थियों की इस समस्या को देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने सीएम भूपेश बघेल से सीजीपीएससी परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है।

अभविप के विभाग संयोजक ने बताया कि 21 सितंबर को यूजीसी नेट की परीक्षा पहले से ही आयोजित की जा रही थी। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने बाद में सीजीपीएससी की तारीख की घोषणा की। नेट की परीक्षा 21 से 25 सितंबर तक होगी। वहीं, सिविल जज मुख्य परीक्षा की तारीख भी 21 सितंबर को ही रख दी गई है। दो मुख्य परीक्षाएं एक दिन में होने से छात्र असमंजस में हैं कि वे क्या करें?

अभाविप ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि पीएससी की तारीख को तत्काल रूप से स्थगित कर नई तारीख की घोषणा की जाए। आपको बता दे कि सिविल जज मुख्य परीक्षा-2019 की लिखित परीक्षा 21 सितंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर १ बजे तक रायपुर और बिलासपुर के परीक्षा केंद्रों में आयोजित होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो