scriptUkraine and Russia War 2 Indian students trapped there sought help | Ukraine and Russia War: यूक्रेन-रूस जंग के बीच वहां फंसे भारतीय 2 छात्रों ने मांगी मदद | Patrika News

Ukraine and Russia War: यूक्रेन-रूस जंग के बीच वहां फंसे भारतीय 2 छात्रों ने मांगी मदद

Russia Ukraine war: यूक्रेन और रूस के बीच जंग शुरू हो गई है। इसके बीच राजधानी कींव में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छत्तीसगढ़ के छात्रों ने स्वदेश लौटना शुरू कर दिया है।

रायपुर

Published: February 24, 2022 09:38:27 pm

रायपुर. Russia Ukraine war: यूक्रेन और रूस के बीच जंग शुरू हो गई है। इसके बीच राजधानी कींव में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छत्तीसगढ़ के छात्रों ने स्वदेश लौटना शुरू कर दिया है। कींव सहित पूरे यूक्रेन में छत्तीसगढ़ के कितने लोग है? इसकी जानकारी जुटाने और उनकी मदद करने के लिए नोडल गणेश मिश्र को जिम्मेदारी दी गई है। मिश्र के नंबर 01146156000 और मोबाइल 9997060999 पर 22 फरवरी से 23 फरवरी की रात 9 बजे तक लगभग 32 लोगों ने संपर्क किया है, इनमें छत्तीसगढ़ के 30 पालक और यूक्रेन में फंसे 2 छात्र शामिल है। नोडल ने कॉलर से मिली जानकारी के हिसाब से यूक्रेन में रह रहे लोगों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है। लिस्ट को दूतावास भेजने की तैयारी नोडल कर रहे है।
ukraine-crisis.jpg
Ukraine and Russia War: यूक्रेन-रूस जंग के बीच वहां फंसे भारतीय 2 छात्रों ने मांगी मदद
2 छात्र लौटे रायपुर
यूक्रेन से मंगलवार की रात को एक फ्लाइट भारत पहुंची। इसमें छत्तीसगढ़ के दो छात्र वापस लौटे है। इन छात्रों का नाम सार्वजनिक नहंीं किया गया है। नोडल को भी इसकी जानकारी नहीं है। नोडल के अनुसार यूक्रेन में रह रहे छात्रों से भारतीय दूतावास ने संपर्क करके मार्च तक भारत लौटने वाली फ्लाइट की जानकारी दे दी है। छात्र ज्यादा दाम में टिकट खरीदकर वापस लौटने का प्रयास कर रहे हैं।
पालक परेशान, बच्चों से ले रहे जानकारी
बुधवार को यूक्रेन के प्रवक्ता ने रूस द्वारा हमला करने की पुष्टि के बाद और कुछ सैनिकों की मौत के बाद छत्तीसगढ़ में रह रहे पालकों की चिंता बढ़ गई है। यूक्रेन में रह रहे छात्रों ने पत्रिका को टेलीफोनिक चर्चा में बताया कि पालक दिन में चार से पांच बार फोन कर जल्द से जल्द घर लौटने की सलाह दे रहे हैं। सुरक्षा की दृष्टि से यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी है, तो छात्रों ने कैंपस से बाहर निकला भी छोड़ दिया है।
यूक्रेन मामला के नोडल अधिकारी गणेश मिश्र ने कहा, हेल्प डेस्क शुरू होने के बाद छत्तीसगढ़ से 30 पालकों ने फोन करके अपने बच्चों की और यूक्रेन से 2 छात्रों ने कॉल करके जानकारी दी है। संपर्क करने वालों की लिस्टिंग की जा रही है। लिस्ट दूतावास को भेजकर यूक्रेन में रह रहे लोगों के लिए मदद मांगी जाएगी।
इन नंबरों से मिलेगी मदद
लैंडलाइन 011-46156000
मोबाइल नंबर 9997060999
हेल्पडेस्क 01146156030

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्जज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.