केंद्रीय मंत्री गडकरी ने लगाई फटकार, रायपुर-सिमगा-बिलासपुर राजमार्ग के ठेकेदार को नोटिस

- केन्द्रीय मंत्री गडकरी (Union Minister Gadkari) के निर्देश: पीडब्ल्यूडी मंत्री ने निर्माण पूरा न होने पर हादसों का अंदेशा जताया .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 13 Nov 2020, 06:28 PM IST

रायपुर. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Gadkari) ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ में चल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गडकरी से आग्रह किया कि वे राज्य में निर्माणाधीन सड़कों विशेषकर रायपुर-सिमगा-बिलासपुर मार्ग को जल्द पूरा करवाने के निर्देश दें।

पीडब्ल्यूडी मंत्री (PWD Minister) ने कहा कि रायपुर-सिमगा-बिलासपुर मार्ग में ठेकेदारों की लापरवाही के कारण इस मार्ग में दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। जिस पर केंद्रीय मंत्री (Union Minister Gadkari) ने ठेकेदार के विरुद्ध जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत कर नोटिस जारी करने और उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की बात कही। उन्होंने भू-अर्जन के लंबित प्रकरणों को मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से चर्चा कर शीघ्र निराकृत करने का भी सुझाव दिया।

गडकरी ने समीक्षा के दौरान अधिकारियों को राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना के तहत सड़क चौड़ीकरण, उन्नयन, मजबूतीकरण और पूल निर्माण कार्यों के लिए भू-अर्जन की प्रक्रिया जल्द पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं करने वाले ठेकेदारों को निलंबित करने और 2 माह के भीतर कार्य की प्रगति ठीक नहीं होने पर उन ठेकेदारों को रिप्लेस करने के भी निर्देश दिये।

इन सड़कों की प्रगति की समीक्षा
बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग अम्बिकापुर-पत्थलगांव, पत्थलगांव-कुनकुरी, कांकेर-बेड़मा, रायगढ़-सरायपाली, शिवनगर-अम्बिकापुर, कुनकरी-छत्तीसगढ़-झारखण्ड सीमा मार्ग, चिल्पी-कवर्धा, दर्रीघाट-बनारी, बनारी-मसनियाकला, मसनियाकला-रेंगापाली-उड़ीसा सीमा, कवर्धा-सिमगा, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा से सूरजपुर मार्ग, बिलासपुर-मुंगेली, अम्बिकापुर-रामानुजगंज-गढ़वा, भोपालपटनम-बीजापुर मार्गों के उन्नयन चौड़ीकरण, मजबूतीकरण एवं पुल निर्माण के प्रगति की समीक्षा की गई।

बैठक में लोक निर्माण विभाग के सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, प्रमुख अभियंता व्ही.के. भतप्रहरी एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के के.के. पिपरी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned