300 स्थानों को पर्यटन स्थल बनाने केंद्र की योजना, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से मिले छत्तीसगढ़ के मंत्री

- केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से सभी मंत्रियों ने मुलाकात की। इस दौरान 'राम वनगमन पथ' पर चर्चा हुई। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय मंत्री को राम वन गमन पथ के बारे में विस्तार से बताया। मुलाकात के दौरान इस दौरान विधायक बृजमोहन अग्रवाल व पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय भी मौजूद रहे।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 18 Dec 2020, 06:39 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ पहुंचें केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से आज प्रदेश के गृह और पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने मुलाकात की। इस दौरान 'राम वनगमन पथ' पर चर्चा हुई है। प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस सरकार के दो वर्ष होने पर बधाई दी है। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय मंत्री को राम वन गमन पथ के बारे में विस्तार से बताया।

पर्यटन स्थलों को विकसित किए जाने की योजना
रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद ने कहा कि प्रदेश में 300 स्थानों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना केंद्र सरकार की है। उन्होंने बाताया कि गुरूवार को ही इस संबंध में उन्होंने 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। प्रहलाद पटेल का कहना है कि अगर राज्यों की सहमति मिली तो केंद्रीय पर्यटन विभाग प्रदेश के पर्यटन स्थलों को विकसित करेगा।

300 स्थानों को पर्यटन स्थल बनाने केंद्र की योजना, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल से मिले छत्तीसगढ़ के मंत्री

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि आज भी छत्तीसगढ़ के वनांचलों में ग्रामीण आदिवासियों ने प्राचीन भारतीय संस्कृति को सहेजकर रखा हुआ है. इस संस्कृति को जीवंत रखने के लिये केंद्रीय स्तर पर प्रयास किये जाने जरूरी हैं। यह हमारा कर्तव्य भी है। इसके साथ ही पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश में खुलने वाली संभावनाओं की जानकारी दी। साथ ही छत्तीसगढ़ की लोक-कला, संस्कृति व पर्यटन को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए कुछ महत्वपुर्ण बिंदुओं पर केंद्रीय मंत्री पटेल से बात की। उन्होंने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए केंद्र द्वारा पहल किये जाने का अनुरोध किया।

मुलाकात के दौरान इस दौरान विधायक बृजमोहन अग्रवाल व पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय भी मौजूद रहे।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned