सोशल मीडिया ग्रुप से घर बैठे मिल रहे अच्छे रिश्ते, तीन साल में तय हो चुकी है 500 से भी अधिक शादियां

- साहू युवक-युवती परिचय ग्रुप बना नि:शुल्क मैरिज ब्यूरो
- तीन साल में तय हो चुके 500 से भी अधिक रिश्ते

By: Ashish Gupta

Updated: 12 Feb 2021, 01:49 PM IST

रायपुर. कुछ लोग भले ही सोशल मीडिया को मनोरंजन या किस्से-कहानियों का जरिया मानें, लेकिन जिले में साहू समाज का एक सोशल मीडिया ग्रुप नि:शुल्क मैरिज ब्यूरो बनकर उभरा है। जिसमें 3 साल में ग्रुप के जरिए 500 से भी अधिक रिश्ते तय हुए है। यह सेवा साहू समाज युवा प्रकोष्ठ संभाग उपाध्यक्ष ललित साहू रायपुर ने साहू युवक-युवती परिचय ग्रुप निर्माण कर शुरू की है। युवक-युवतियों के परिचय और रिश्ते तय करने के लिए उन्होंने मार्च 2018 को सोशल मीडिया पर ग्रुप साहू युवक-युवती परिचय बनाया है। इस ग्रुप के माध्यम से दो साल में ही करीब 500 जोड़े के रिश्ते तय हुए।

शादी के लिए नहीं मानी लड़की तो सिरफिरे ने घर के सामने मारी गोली, फिर कट्टा लेकर थाने पहुंचा

अलग-अलग कैटेगरी के मिलते है बायोडाटा
ग्रुप की विशेषता यह है कि यहां अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से बायोडाटा मिल जाते हैं। इसी नाम से कुल 96 ग्रुप संचालित हो रहे हैं जिसमे डॉक्टर, सीए, इंजीनियर, ग्रेजुएट, नॉन मैट्रिक, विधवा, विधुर, तलाकशुदा आदि को अपने मनपसंद रिश्ते चुनने में आसानी हो रही है। ग्रुप के संचालन में ललित साहू के साथ ताराचंद साहू धमतरी, अंगेश्वर साहू मांढर, प्रेम साहू रायपुर, लावण्य पतोरा दुर्ग, टी आर साहू बालोद का बतौर एडमिन सहयोग मिल रहा है। ग्रुप में लगभग 24000 सदस्य हैं।

रेल यात्रियों के लिए बड़ी राहत: आज से चलेगीं 12 पैसेंजर ट्रेनें, जितनी सीट उतने ही टिकट मिलेंगे

नि:शुल्क नि:स्वार्थ सेवा
साहू-युवक युवती परिचय ग्रुप के एडमिन साहू ग्रुप की सफलता का श्रेय स्वयं न लेकर ग्रुप से जुड़े सभी सदस्यों को देते हैं। उनका कहना है सभी सदस्यों के सहयोग से आगे भी इसी तरह की नि:शुल्क और नि:स्वार्थ सेवा देने का प्रयास करेंगे। ग्रुप के सभी सदस्य अपना समय देकर नि:शुल्क और नि:स्वार्थ भाव से काम कर रहे हैं।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned