script

रविशंकर यूनिवर्सिटी की अप्रैल महीने में होगी स्थगित परीक्षा

locationरायपुरPublished: Mar 25, 2021 07:36:09 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– उच्च शिक्षा विभाग से निर्देश आने के बाद जारी होगा निर्णय

Pt. Ravishankar university Exam

रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की स्थगित परीक्षा पर निर्णय लॉकडाउन खत्म होने के बाद

रायपुर. उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों को ऑफलाइन मोड में संचालित परीक्षा रद्द करने का निर्देश कैबिनेट बैठक के बाद दिया था। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा निर्देश जारी करने पर पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय प्रबंधन ने विवि के तृतीय सेमस्टर के छात्रों की परीक्षा स्थगित कर दी। स्थगित परीक्षा उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर अप्रैल माह में आयोजित करने की बात विवि के जिम्मेदार कह रहे है।

यह भी पढ़ें: फीस जमा नहीं करने वाले बच्चों के लिए जरूरी खबर, प्राइवेट स्कूलों ने लिया ये बड़ा फैसला

परीक्षार्थियों को मिलेगा 15 दिन का समय
विवि प्रबंधन की मानें तो उच्च शिक्षा विभाग से निर्देश मिलने के बाद कार्यपरिषद की बैठक ली जाएगी और उसके बाद छात्रों को परीक्षा के संबंध में निर्देश जारी किया जाएगा। परीक्षा ऑफलाइन होगी या ऑनलाइन इस संबंध में विवि के जिम्मेदार चुप है। प्रबंधन का कहना है, कि उच्च शिक्षा विभाग का निर्देश अंतिम होगा और इसी आधार पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: इस विश्वविद्यालय की परीक्षा को लेकर वायरल हुआ फर्जी पत्र, जानिए क्या है हकीकत

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलसचिव गिरिशकांत पांडेय ने कहा, उच्च शिक्षा विभाग से अब तक परीक्षा आयोजित कराने के पैटर्न के बारे में निर्देश नहीं मिला है। उच्च शिक्षा विभाग से निर्देश मिलने के बाद कार्यपरिषद की बैठक ली जाएगी और परीक्षा के संबंध में निर्देश जारी किए जाएंगे। निर्देश जारी करने के बाद छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने के लिए 15 दिन का समय दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो