Lockdown खुलते ही फिर शुरू हुई लापरवाही, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना भूले लोग

- लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) खुलते ही लोगों की लापरवाही शुरू
- अनलॉक (Unlock Raipur) होते ही सड़कों में उतरे कलेक्टर और एसपी
- दोपहिया वाहनों पर बिना मास्क के घूमने वालों पर हाईटेक कैमरों से हो रही निगरानी

By: Ashish Gupta

Updated: 30 Sep 2020, 02:53 PM IST

रायपुर. लॉकडाउन (Lockdown in Raipur) खुलते ही लोगों की लापरवाही शुरू हो गई। लोग बिना मास्क के ही घरों से निकलने लगे। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग भूल कर घूमने लगे। कलेक्टर और एसपी सुबह 7 बजे से शहर के अलग-अलग बाजारों में लोगों को जागरुक करते नजर आए, लेकिन इसका भी असर लोगों पर नहीं पड़ा।

दोपहर में गोलबाजार, मालवीय रोड, शास्त्री बाजार और सदर बाजार में रोज की अपेक्षा ज्यादा भीड़ देखने को मिली। ग्राहक बिना मास्क के दुकानों में आना-जाना कर रहे थे। कलेक्टर ने बाजारों में उतर कर खुद लोगों से कहा है कि सामूहिक प्रयासों से रायपुर के व्यवसायी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपने दुकानों में बिना मास्क के आने पर रोक-टोक करें।

कोरोना काल में अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल की पहली क्लास

दुकानों पर रस्सियों के सहारे बेरिकेटिंग कर सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने के निर्देश भी दें। कलेक्टर और एसपी ने अनलॉक के पहले दिन शास्त्री बाजार, बीटीआई बाजार, लोधीपारा सब्जी बाजार, संजय गांधी बाजार, रेल्वे स्टेशन और खमतराई बाजार क्षेत्र में लोगों के लिए जागरुकता अभियान चलाया।

सड़क में उतरेंगे कोरोना योद्धा
कोरोना की रोकथाम के लिए कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन के मार्गदर्शन में संचालित जागरूकता महाअभियान में कोरोना योद्धाओं का दल मंगलवार को शहर की विभिन्न बाजारों में पहुंचे। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने, दूरी बनाए रखने व भीड़-भाड़ में जाने से बचने की समझाइस लोगों को दी।

मरवाही उपचुनाव का बिगुल बजा, कांग्रेस, जकांछ, भाजपा सहित अन्य पार्टियां होंगी मैदान में

बिना मास्क वालों की कैमरे से हो रही निगरानी
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शहर के सभी चौक-चौराहों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिना मास्क बाइक में सड़कों पर निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दोपहिया वाहनों पर बिना मास्क के घूमने वालों पर आईटीएमएस के हाईटेक कैमरों से निगरानी की जा रही है। समझाइश के बाद भी लापरवाही बरतने वालों को यातायात पुलिस नोटिस भेज रही है। लोग जागरूक हो और नियमों का पालन करें।

स्व-सहायता समूहों का भी लेंगे सहारा
नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार के निर्देशन में सभी जोन कमिश्नर और उनके साथ संलग्न स्व-सहायता समूह की महिलाएं और नगर निगम का दस्ता पूरे शहर में घूम कर नियमों का उल्लंघन करने वालो पर जुर्माने की कार्यवाही करेगा। इसके अलावा जिला पुलिस, नगर निगम की संयुक्त टीम को लगातार चौक-चौराहों पर चालानी कार्यवाही कर लोगों को जागरुक करने को कहा। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालो पर एपेडमिक एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned