script17 के बाद खुलेंगे सभी ट्रेड, लेकिन प्रोटोकॉल लागू रहेगा, शाम तक होगा व्यापार, संडे लॉकडाउन | Unlock Raipur: No more lockdown in Raipur, Market open after May 17 | Patrika News

17 के बाद खुलेंगे सभी ट्रेड, लेकिन प्रोटोकॉल लागू रहेगा, शाम तक होगा व्यापार, संडे लॉकडाउन

locationरायपुरPublished: May 13, 2021 11:41:49 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Unlock Raipur: एक महीने से ज्यादा समय तक लॉकडाउन के बाद अब 17 मई से बाजार को खोलने की तैयारी हो चुकी है। लॉकडाउन हटेगा, लेकिन सख्त प्रोटोकॉल लागू रहेगा।

unlock_raipur.jpg

17 के बाद खुलेंगे सभी ट्रेड, लेकिन प्रोटोकॉल लागू रहेगा, शाम तक होगा व्यापार, संडे लॉकडाउन

रायपुर. एक महीने से ज्यादा समय तक लॉकडाउन के बाद अब 17 मई से बाजार को खोलने की तैयारी हो चुकी है। लॉकडाउन हटेगा, लेकिन सख्त प्रोटोकॉल लागू रहेगा। व्यापार सुबह से लेकर शाम 5 या 6 बजे तक ही होगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने जिला कलेक्टरों के साथ चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की।
राजधानी में लगभग सभी ट्रेड खोलने की सहमति बन चुकी है। कुछ बाजारों के लिए समय-सीमा सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक भी रखी जा सकती है। संडे टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) का नियम 17 के बाद भी लागू रहेगा। साथ ही सभी बाजारों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों को पालन करना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना के बीच ब्लैक फंगस का खतरा: मरीजों की तेजी से बढ़ रही है संख्या, जानें लक्षण और बचाव

बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने स्थानीय परिस्थिति के अनुरूप अतिआवश्यक दुकानों के संचालन में छूट हेतु संबंधित जिला कलेक्टरों को देने की अनुमति प्रदान की। अपने निवास कार्यालय से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सभी वर्ग के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जा रहा है।
बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे तथा वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर सहित रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव तथा बिलासपुर के कलेक्टर और व्यापारिक प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू तथा मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: जानिए छत्तीसगढ़ के इन 10 गांव में अभी तक क्यों नहीं पहुंचा कोरोना, लोगों ने बताई ये बड़ी वजह

फिर होगी कलेक्टर और चैंबर की बैठक
बाजारों के संचालन को लेकर कलेक्टर और चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ प्रतिनिधियों के साथ फिर बैठक होगी। चैंबर अध्यक्ष अमर परवानी ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ सकारात्मक चर्चा हुई है। इस मामले में जिला प्रशासन और चैंबर की बैठक में दुकानों को खुलने को लेकर विस्तृत चर्चा होगी। मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान शाम 5 बजे तक बाजार खुलने पर सार्थक चर्चा हुई। बाजारों में शासन के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

चैंबर ने कहा- टीकाकरण का खर्च उठाएंगे
चैंबर ने कहा कि शासन से अनुमति मिलने पर पूरे प्रदेश में शिविर लगाकर 18 से 44 वर्ष एवं 44 वर्ष से अधिक उम्र के व्यापारियों के टीकाकरण का खर्च उठाने को तैयार है।

यह भी पढ़ें: कोविड महामारी के बीच छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस का खौफ: सीएम ने दिए ये सख्त निर्देश

जहां ज्यादा भीड़, वहां सख्ती ज्यादा
चर्चा में यह बात सामने आई कि ऐसे बाजार जहां ज्यादा भीड़ होती है, उसके लिए अलग से प्रोटोकॉल लागू रहेगा। इन बाजारों ज्यादा सख्ती की जाएगी। यहां दिन और समय का प्रोटोकॉल लागू किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो