scriptराजधानी समेत इन जिलों में दो महीने बाद आज से आम लोगों के लिए खुलेंगे सरकारी दफ्तर | Unlock Raipur: Open all Government offices for people from today | Patrika News

राजधानी समेत इन जिलों में दो महीने बाद आज से आम लोगों के लिए खुलेंगे सरकारी दफ्तर

locationरायपुरPublished: Jun 14, 2021 11:10:20 am

Submitted by:

Ashish Gupta

राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में दो माह बाद सोमवार से शासकीय कार्यालयों में आम जनता का आना-जाना शुरू हो जाएगा। 9 अप्रैल से लगे लॉकडाउन के बाद से शासकीय कार्यालयों में जनता से जुड़े काम नहीं हो पा रहे थे।

ragistry_office_news.jpg

राजधानी समेत इन जिलों में दो महीने बाद आज से आम लोगों के लिए खुलेंगे सरकारी दफ्तर

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से शासकीय कार्यालयों में जनता से जुड़े काम नहीं हो पा रहे थे। इसके बाद 26 मई को [typography_font:14pt;” >रायपुर. राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में दो माह बाद सोमवार से शासकीय कार्यालयों में आम जनता का आना-जाना शुरू हो जाएगा। 9 अप्रैल से लगे अनलॉक (Unlock) के बाद भी आम जनता की आवाजाही पर रोक थी। रायपुर के कलेक्टर सौरभ कुमार ने शासकीय कार्यालयों में एंट्री से पहले थर्मल स्कैनिंग और सेनिटाइजेशन करने का आदेश दिया है। इसके अलावा मास्क लगाना जरूरी होगा।

यह भी पढ़ें: रिश्वतखोर की खुली पोल जब किसान ने पटवारी का रिश्वत लेते बनाया वीडियो और कलेक्टर को सौंपा सबूत

बता दें कि पिछले दो माह से नगर निगम, तहसील कार्यालय, खाद्य विभाग, कलेक्ट्रेट में आम लोगों से जुड़े नए कार्य नहीं हो पा रहे थे। सोमवार से कलेक्ट्रेट, एडीएम व तहसील कार्यालय में आम लोगों के राजस्व से जुड़े प्रकरणों की पेशी शुरू हो जाएगी। तहसील कार्यालय खुलने के साथ जिले के सभी पटवारी कार्यालयों में भी काम शुरू हो जाएगा। जमीन और मकान की रजिस्ट्री हो रही है, लेकिन नामांतरण बंद है।

फिटनेस और ड्राइविंग टेस्ट भी होंगे
सोमवार से आरटीओ कार्यालयों में फिटनेश और ड्राइविंग टेस्ट के लंबित दो हजार से ज्यादा प्रकरणों का निबटाने का काम शुरू हो जाएगा। नए आवेदन भी लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में यहां है बेशकीमती हीरे की खदान, तस्करी के लिए देशभर के तस्करों में लगी होड़

तहसील में राजस्व संबंधी प्रकरणों का निराकरण
जमीन विवादों के तीन सौ से ज्यादा प्रकरण तहसील कार्यालय में लंबित हैं। जिनमें से अधिकांश की पेशी की तारीख पिछले माह माह थी। अब सभी को नई तारीख दी गई है। अब राजस्व के सभी प्रकरणों का निराकरण शुरु हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो