विधानसभा में दूसरे दिन बढ़ते अपराधों को लेकर हंगामा, विपक्ष पहले दिन ही लाया स्थगन प्रस्ताव

- विधानसभा में दूसरे दिन जमकर हंगामा
- विपक्ष पहले दिन ही लाया स्थगन प्रस्ताव
- बढ़ते अपराधों को लेकर स्थगन प्रस्ताव को लेकर हो रही थी चर्चा

By: Ashish Gupta

Published: 23 Feb 2021, 03:07 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र (Chhattisgarh Vidhan Sabha Budget Session) के दूसरे दिन विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष ने प्रदेश में बढ़ते अपराध, झीरम कांड और सरकार द्वारा लिए गए कर्ज समेत कई मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा और पहले ही दिन स्थगन प्रस्ताव ले आई।

पूर्व सीएम रमन सिंह ने सदन में बढ़ते अपराध के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा, प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो रही है। मानपुर में पुलिस ने 40 लोगों के घर पर नोटिस चस्पा किया गया कि वो घर छोड़ सकते हैं। इसपर टोकते हुए वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने झीरम नक्सल हमले की याद दिलाई।

शिक्षक पदों पर सीधी भर्ती शुरू: गणित विषय के 510 व्याख्याताओं की होगी नियुक्ति

वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा, झीरम कांड से बड़ी आज तक कोई घटना छत्तीसगढ़ में नहीं हुई। इसके दोषी अब तक गिरफ्तार नहीं हुए और न ही सजा मिली। हम सीबीआई जांच की हम मांग कर रहे हैं, क्यों अनुमति नहीं देते।

डॉ रमन सिंह ने मंत्री मोहम्मद अकबर को जवाब देते हुए कहा, सबूत है बोलते थे तो अब वो क्यों सामने नहीं लाते। सीएम भूपेश बघेल ने कहा, हमने झीरम कांड पर एसआईटी जांच बैठाई है। केंद्रीय गृह मंत्री से बात भी की लेकिन हमें जांच का जिम्मा नहीं देते, हमें जांच से क्यों रोका जा रहा है।

95 फीसदी किसानों से धान खरीदी करने वाला छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य

आसंदी ने बढ़ते अपराध पर स्थगन की सूचना ग्राह्यता पर चर्चा के बाद अग्राह्य किया। आग्राह्यता के बाद नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, उन्हें बोलने नहीं दिया गया। नेता प्रतिपक्ष को नहीं बोलने दिए जाने से बीजेपी विधायक नाराज हो गए। इसके बीजेपी विधायक बेल में आ गए।

विधायकों ने बेल में पहुंचकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी। बेल में विधायक फर्श पर बैठ गए। विधान सभा अध्यक्ष ने बेल में नारेबाजी की वजह से बीजेपी विधायकों को निलंबित कर दिया और सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। विधान सभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है।

Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned