नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने अलग - अलग स्तर में बनाया स्क्रीनिंग कमेटी, 4 दिसंबर तक होगा प्रत्याशियों का चयन

प्रत्याशी चयन विवाद पर डिस्प्यूट कमेटी करेगी निर्णय .

रायपुर । नगरीय निकाय चुनाव के लिए आधिकारिक सूचना शनिवार को आने को है। साथ ही आपको बता दें नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन 6 दिसंबर है। भारतीय जनता पार्टी इससे दो दिन पहले 4 दिसंबर तक अपने प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया पूरी कर लेगी। इस बात की जानकारी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भाजपा की बैठक के बाद दी।

भाजपा की संभागीय चयन समिति की बैठक खत्म होने के बाद डॉ रमन सिंह का कहा कि छत्तीसगढ़ प्रभारी अनिल जैन ने बैठक ली है। सभी नगरीय निकाय से जुड़े हुए समिति में हैं, उन सभी सदस्यों को बुलाया गया था। तीन-चार विषय को लेकर अलग-अलग कमेटी बनी है। एक घोषणा सहित घोषणा पत्र का निर्माण कैसे करना है उसके लिए समिति बनी है।

नगर पंचायत, नगर पालिका और नगर निगम के लिए अलग-अलग स्तर में स्क्रीनिंग कमेटी बनी है, जो रिकमेंड भी करेगी। अलग स्तर में सबका चयन भी करेगी। इसके लिए तारीख निर्धारित कर दिया गया है, उनको अनुशंसा का समय दिया गया है। उसके ऊपर एक अपील समिति है जो यदि कहीं डिस्प्यूट होता है तो प्रदेश में डिस्प्यूट का निराकरण करेगा।

पूर्व सीएम ने बताया कि लोअर लेवल से स्क्रीनिंग होते होते संभागीय स्तर में आएगा। कहीं कुछ विवाद रहेगा तो प्रदेश समिति देखेगी। इसको अंतिम रूप से सभी प्रकार के चयन की प्रक्रिया को 4 तारीख तक पूरा कर लेना है, क्योंकि 6 तारीख तक नॉमिनेशन का अंतिम तारीख है। घोषणा पत्र का स्वरूप हमने लगातार 15 साल छत्तीसगढ़ को एक नया स्वरूप दिया।

उन्होंने कहा कि विकास के नए आयाम दिए। 200 करोड़ का बजट हुआ करता था उसको बढाकर साढ़े तीन हजार करोड़ तक लाया है। नगरीय निकाय में रायपुर, दुर्ग, भिलाई ही नहीं छोटे-छोटे नगर पालिका, नगर पंचायत में बेहतर स्टेडियम का निर्माण हुआ है। बिजली की व्यवस्था हुई है। गौरव पथ इन क्षेत्रों में बेहतर बना है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

नक्सलियों के साथ मिलकर युवा कांग्रेस का सदस्य रात में करता था ग्रामीणों से उगाही, ऐसे हुआ भंडाफोड़

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned