scriptअगर आपको भी रात को सोते समय आते हैं डरावने सपने तो बस करें ये छोटा सा उपाय | Vastu Shastra tips to avoid bad and horror dreams in hindi, feng shui | Patrika News

अगर आपको भी रात को सोते समय आते हैं डरावने सपने तो बस करें ये छोटा सा उपाय

locationरायपुरPublished: Sep 07, 2019 11:31:16 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

Vastu Shastra Tips: अक्सर लोगों को रात को सोते समय बूरे सपने आते हैं जिससे बचने के लिए हमें वास्तु शास्त्र के इन छोटे-छोटे उपायों का इस्तेमाल करना चाहिए।

अगर आपको भी रात को सोते समय आते हैं डरावने सपने तो बस करें ये छोटा सा उपाय

अगर आपको भी रात को सोते समय आते हैं डरावने सपने तो बस करें ये छोटा सा उपाय,अगर आपको भी रात को सोते समय आते हैं डरावने सपने तो बस करें ये छोटा सा उपाय,अगर आपको भी रात को सोते समय आते हैं डरावने सपने तो बस करें ये छोटा सा उपाय

रायपुर. अक्सर कई लोगों को रात को सोते समय बूरे सपने आते हैं, जिसके कारण वो रात को ठीक से सो नहीं पाते या फिर अचानक से जाग जाते हैं। अगर आपको ऐसे सपने बार-बार आते हैं तो इससे आपकी नींद खराब हो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप डरावने सपनों से निजात पा सकते हैं।

अगर आप भी चाहते हैं अपने घर की सुख-शांति तो रखें इन जरूरी बातों का ध्यान, वरना…

वास्तु के अनुसार ऐसा करने से बूरे सपने नहीं आते हैं।
4. अगर बूरे सपनों के कारण आप अक्सर रात को अचानक जाग जाते हैं तो सोने से पहले अपने बिस्तर के नीचे तांबे के बर्तन में पानी रखकर सोएं। फिर सुबह उस पानी को गमले में डाल दें। ऐसा करने से जल्द ही आपको डरावने सपने आना बंद हो जाएंगे।
5. रात को सोते समय कभी भी जूते या चप्पल बिस्तर के नीचे नहीं रखना चाहिए। इससे भी हमें रात को बूरे और डरावने सपने आते हैं।
6. बिस्तर का गंदा होना भी बूरे और डरावने सपने आने का एक बहुत बड़ा कारण है। इसलिए सोने से पहले हमेशा बिस्तर को अच्छे से साफ करना चाहिए और सोने के पहले हमेशा पैरों के धूल अच्छे से झड़ा लेना चाहिए।
7. हम सोते समय ओढने के लिए किस रंग की चादर का इस्तेामल करते हैं इसका भी हमारे सपनों पर असर पड़ता है। इसलिए वास्तु के अनुसार हमें सोते समय गहरे रंग की चादर नहीं ओढऩी चाहिए।
8. अगर महिलाओं को बूरे सपने आते हैं तो इसका कारण बाल बांधकर सोना भी होता है। इसलिउ महिलाओं को सोते समय बाल बांधकर नहीं सोना चाहिए।
9. रोज रात को सोने से पहले हनुमान चालिसा का पाठ करके सोने से रात को डरावने सपने नहीं आते और नींद भी अच्छी आती है।
[typography_font:14pt;” >10. वास्तु के अनुसार बेडरूम में पितरों की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। इससे घर में नाकारात्मक शक्तियां आती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो