Lockdown में सब्जियों की कीमतें स्थिर, आलू के दाम चढ़े, रिटेल में 40 रुपए पहुंचा भाव

लॉकडाउन (Lockdown) में सब्जी बाजार (Vegetable Market) में कारोबार जारी रहेगा। जिला प्रशासन के आदेश के बाद राजधानी में 31 जुलाई को किराना दुकानें खुली रहीं। 1 अगस्त को किराना दुकानों को छूट दी गई है।

By: Ashish Gupta

Published: 01 Aug 2020, 11:57 AM IST

रायपुर. लॉकडाउन (Lockdown) में सब्जी बाजार (Vegetable Market) में कारोबार जारी रहेगा। जिला प्रशासन के आदेश के बाद राजधानी में 31 जुलाई को किराना दुकानें खुली रहीं। 1 अगस्त को किराना दुकानों को छूट दी गई है। यह कारोबार सुबह से 6 बजे से 10 बजे तक किया जा सकेगा। लॉकडाउन के दौरान सब्जियों की कीमतें अभी स्थिर हैं। टमाटर की कीमत प्रति कैरेट 1000 से 1100 घटकर 600 से 800 रुपए के बीच आ चुकी है। थोक में प्रति किलो टमाटर की कीमत 25 से 30 आ रही है।

आलू की कीमतों में वृद्धि देखी जा रही है। आलू थोक में 25 से 26 रुपए तक आ रहा है, वहीं चिल्हर में कई स्थानों पर 30 से 40 रुपए में भी बेचा जा रहा है। प्याज की कीमतें 10 से 12 रुपए किलो है। आलू की आवक पश्चिम बंगाल से हो रही है। बिहार से भी कुछ मात्रा में आयात जारी है। थोक कारोबारियों के मुताबिक राज्यों में अतिवृष्टि की वजह से फसल खराब हुई है, जिसके चलते अभी से ही कीमतों में बढ़ोतरी शुरू हो चुकी है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned