scriptलॉकडाउन को नजअंदाज करना पड़ेगा महंगा, चालान नहीं अब सीधे वाहन होंगे जब्त, ऑनस्पॉट मिलेगी सजा | Vehicles will be seized for those who violate lockdown | Patrika News

लॉकडाउन को नजअंदाज करना पड़ेगा महंगा, चालान नहीं अब सीधे वाहन होंगे जब्त, ऑनस्पॉट मिलेगी सजा

locationरायपुरPublished: Apr 06, 2020 04:33:26 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

शहरी इलाकों में लगातार नागरिकों की बढ़ रही आमदरफ्त को देखते हुए पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने कड़े कदम उठाने के निर्देश सभी एसपी और आईजी को दिए है।

लॉकडाउन को नजअंदाज करना पड़ेगा महंगा, चालान नहीं अब सीधे वाहन होंगे जब्त, ऑनस्पॉट मिलेगी सजा

लॉकडाउन को नजअंदाज करना पड़ेगा महंगा, चालान नहीं अब सीधे वाहन होंगे जब्त, ऑनस्पॉट मिलेगी सजा

रायपुर. लॉकडाउन की अनदेखी करने वालों की खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बिना मास्क पहने अनावश्यक रूप घूमते हुए पाए जाने पर उनकी वाहनों को जब्त कर चालानी कार्रवाई की जाएगी। वहीं ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों के साथ दुव्र्यवहार करने पर गैरजमानती अपराध दर्ज किया जाएगा।

शहरी इलाकों में लगातार नागरिकों की बढ़ रही आमदरफ्त को देखते हुए पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने कड़े कदम उठाने के निर्देश सभी एसपी और आईजी को दिए है। उन्होंने वीडियो क्रांफेंसिंग के जरिए सभी रेंज के आईजी से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा की समीक्षा करने के साथ ही सख्त कदम उठाने का निर्देश दिए थे। सप्ताहभर पहले डीजीपी ने लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराने के दिये निर्देश थे।

लेकिन नागरिकों से किसी भी तरह का दुव्र्यवहार और मारपीट होने पर एएसपी, सीएसपी होंगे जिम्मेदार बताया गया था। इस आदेश के चलते विभागीय अधिकारी असमंजस की स्थिति में फंसे हुए थे।

अतिआवश्यक सेवा बहाल

सभी जिलों के एसपी को शहर की सीमा को सील करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्हें केवल दूध, पानी, बिजली, मेडिकल स्टोर्स, राशन दुकान, पेट्रोल पंप, सब्जी एवं फल दुकानों को बहाल रखने कहा है। वहीं जरूरत के अनुसार इन सभी को भी बंद करने कहा गया है। डीजीपी के सख्त निर्देश के बाद रायपुर में ४८ घंटे का अघोषित कफ्र्यू लगाया गया है। इसे जल्दी ही अन्य जिलों में भी लागू किया जाएगा।

पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश

सड़कों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए पुलिसकर्मियों को लगातार फ्लैग मार्च और गश्त करने कहा गया है। सघन बस्तियों में लॉकडाउन तोडऩे वालों से निपटने के लिए अतिरिक्त बल तैनात करने कहा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो