हार के साथ छत्तीसगढ़ का सफर खत्म, हैदराबाद पहुंचा नाकआउट दौर में

हार के साथ छत्तीसगढ़ का सफर खत्म, हैदराबाद पहुंचा नाकआउट दौर में

Dinesh Kumar | Publish: Feb, 15 2018 07:17:00 PM (IST) रायपुर, Chhattisgarh, India

बीसीसीआई विजय हजारे वनडे क्रिकेट ट्रॉफी में बुधवार को बेहद अहम मुकाबले में छत्तीसगढ़ को मेजबान हैदराबाद के हाथों ८४ रन से हार का सामना करना पड़ा।

दिनेश कुमार@ रायपुर . बीसीसीआई विजय हजारे वनडे क्रिकेट ट्रॉफी में बुधवार को बेहद अहम मुकाबले में छत्तीसगढ़ को मेजबान हैदराबाद के हाथों 84 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही प्रदेश की टीम का इस टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया। वहीं, हैदराबाद ने ग्रुप डी में शीर्ष स्थान हासिलकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। प्रदेश की टीम को लगाातार चार मैच जीतने के बाद अपने छठे और अंतिम मैच में हारकर बाहर होना पड़ा। जबकि, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए छत्तीसगढ़ को हरहाल में इस मैच में जीत जरूरी थी। इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर निर्णय किया। छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों ने उसके दो विकेट मात्र ६० रन पर झटक लिए थे, लेकिन इसके बाद बी संदीप और ए रायुडू ने चौथे विकेट के लिए ९२ रन की साझेदारी कर अपनी टीम को १५२ रन तक पहुंचाया। फिर संदीप और रवि तेजा की जोड़ी ने हैदरबाद को ५० ओवर में ८ विकेट पर २८० रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। संदीप ने ७९, रायुडू ने ४६ और रवि तेजा ने ४५ रन की पारी खेली। प्रदेश के गेंदबाज पंकज राव ने तीन, मो. शाहनवाज ने दो विकेट झटके। जवाब में छत्तीसगढ़ ४४.३ ओवर में १९६ रन ही बना सकी और उसे ८४ रन से हार का सामना करना पड़ा।

सिराज ने छत्तीसगढ़ को १९६ रन पर समेटा

छठे और अंतिम मैच में हैदराबाद की जीत में गेंदबाज मो. सिराज ने अहम भूमिका निभाई। २८१ रन का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ की टीम को हैदराबाद के गेंदबाज सिराज ने लगातार झटके देकर ४४.३ ओवर में १९६ रन पर समेट दिया। छत्तीसगढ़ की ओर सेे कप्तान अमनदीप खरे ने सर्वाधिक ७१ और संजीत देसाई ने ४७ रन की पारी खेली। हैदराबाद के सिराज ने पांच, मेहदी हसन ने दो विकेट झटके।

हैदराबाद और सौराष्ट्र नाकआउट में
ग्रुप डी में हैदराबाद ने छह मैचों पांच में जीत हासिल कर २० अंकों के साथ शीर्ष पर जगह बना ली और क्वार्टर फाइनल में लिए क्वालीफाई कर लिया। वहीं, सौराष्ट्र ने अपने अंतिम मैच में शानदार रन औसत से जीत हासिल कर विदर्भ का दूसरा स्थान छीन लिया और चार मैचों में जीत हासिलकर १६ अंकों के साथ नाकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई। विदर्भ और छत्तीसगढ़ को १६-१६ अंकों के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

ग्रुप डी की अंक तालिका

टीम मैच जीत हार अंक
हैदराबाद ६ ५ १ २०
सौराष्ट्र ६ ४ २ १६
विदर्भ ६ ४ २ १६
छत्तीसगढ़ ६ ४ २ १६
झारखंड ६ २ ४ ८
जम्मू-कश्मीर ६ २ ४ ८
सर्विसेज ६ ० ६ ०

Ad Block is Banned