scriptविजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी – बल्लेबाजों ने दिलाई छत्तीसगढ़ को चौथी जीत | vijay hajare cricket trophy chhattisgarh wins | Patrika News

विजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी – बल्लेबाजों ने दिलाई छत्तीसगढ़ को चौथी जीत

locationरायपुरPublished: Feb 13, 2018 06:28:13 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

छत्तीसगढ़ की टीम ने पांचवें मैच में अपने बल्लेबाजों के दम पर झारखंड को ७ विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की है।

vijay hajare cricket trophy chhattisgarh wins

vijay hajare cricket trophy chhattisgarh wins

झारखंड को ७ विकेट से हराया, कप्तान अमनदीप, शशांक और मनोज के अर्धशतक

दिनेश कुमार@ रायपुर . बीसीसीआई विजय हजारे वनडे क्रिकेट ट्रॉफी में सोमवार को भी छत्तीसगढ़ का जीत का सिलसिला जारी रहा। प्रदेश की टीम ने पांचवें मैच में अपने बल्लेबाजों के दम पर झारखंड को ७ विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की है। इस जीत से छत्तीसगढ़ को चार अंक मिले। हैदराबाद में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में १२ फरवरी को छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर झारखंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। झारखंड की शुरुआत खराब रही और उसके दो विकेट ४१ रन पर गिर चुके थे। इसके बाद सौरभ तिवारी ने पारी को संभाला और १०७ रन की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम की वापसी कराई। सौरभ और कुमार देवव्रत के साथ शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को ५० ओवर में ९ विकेट पर २८८ रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा करने अहम भूमिका निभाई। कुमार देवव्रत ने ५१ रन का योगदान दिया। छत्तीसगढ़ के गेंदबाज पंकज राव ने चार, सुमित रुईकर ने दो विकेट झटके। छत्तीसगढ़ ने ४६ ओवर में तीन विकेट खोकर २९४ रन बनाकर जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही छत्तीसगढ़ नाकआउट चरण के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।
४६ ओवर में ही हासिलकर विजयी लक्ष्य
झारखंड के दिए २८९ रन के मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ के बल्लेबाजी ने शानदार शुरुआत की। सलामी जोड़ी सानिध्य हुरकत और शशांंक चंद्राकर (नाबाद ६१ रन) ने पहले विकेट के लिए ११५ रन की शतकीय साझेदारी कर जीत की नींव रख दी। इसके बाद कप्तान अमनदीप और मनोज सिंह ने तीसरे विकेट के लिए १२४ रन की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत के नजदीक पहुंचा दिया। अमनदीप ७६ रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए, उस समय छत्तीसगढ़ ने ४२.१ ओवर में २४६ रन बना लिए थे। इसके बाद मनोज और विशाल सिंह ने तेज बल्लेबाजकर अपनी टीम को ४६ ओवर में ही २९४ रन बनाकर जीत दिला दी। मनोज ने नाबाद ५४ और विशाल सिंह ने नाबाद ४० रन का योगदान दिया।
ग्रुप डी की अंक तालिका

टीम मैच जीत हार अंक
विदर्भ ५ ४ १ १६
हैदराबाद ५ ४ १ १६
छत्तीसगढ़ ५ ४ १ १६
सौराष्ट्र ५ ३ २ १२
जम्मू-कश्मीर ५ २ ३ ८
झारखंड ५ १ ४ ४
सर्विसेज 6 0 6 0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो