एक्सप्रेस-वे पर अंडरपास निर्माण के कारण अमलीडीह-VIP रोड होगा बंद, इन रास्तों से करना होगा सफर

एक्सप्रेस-वे पर अंडरपास निर्माण के कारण अमलीडीह-VIP रोड होगा बंद, इन रास्तों से करना होगा सफर

Deepak Sahu | Publish: Sep, 08 2018 01:00:54 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

अमलीडीह-वीआइपी रोड को जोडऩे वाले इस मार्ग पर अंडरपास का निर्माण शुरू करा दिया गया है

रायपुर. शहर की छोटी रेल लाइन पर एक्सप्रेस वे सडक़ का निर्माण तेजी से चल रहा है। अमलीडीह-वीआइपी रोड को जोडऩे वाला मार्ग एक्सप्रेस वे पर अंडरपास का निर्माण शुरू हो गया है। इसके साथ ही अमलीडीह से वीआइपी रोड तक आवाजाही बंद कर दी गई है। अंडर पास निर्माण तक यहां लोगों को केनाल रोड से रिंग रोड एक से होकर वीआइपी रोड से घूमकर आवाजाही करना होगा। इसके लिए राज्य सडक़ विकास निगम ने आदेश जारी कर दिया है।

READ MORE : तालाब के सौंदर्यीकरण पर निगम ने खर्च किए लाखों, फिर भी पानी के अभाव में मर रही मछलियां

अमलीडीह से वीआइपी रोड जाने के लिए जिस जगह एक्सप्रेस वे सडक़ को क्रास करना पड़ता, उस जगह पर अंडर पास निर्माण के लिए लॉ बिस्टा सोसाइटी सहित आधा दर्जन से अधिक कॉलोनियों के लोग पीडब्ल्यूडी मंत्री और मुख्यमंत्री तक पहुंचे थे। इसके बाद इन बड़ी कॉलोनियों के लोगों के लिए अंडरपास निर्माण की डिजाइन तय की गई। यह अंडरब्रिज बन जाने से न्यू राजेंद्र नगर से अमलीडीह होकर सीधे वीआईपी रोड में पहुंचने के लिए लोगों को एक्सप्रेस वे सडक़ करने में दुर्घटना का कोई खतरा नहीं रहेगा।

आचार संहिता से पहले तैयार करने में जुटे
एक्सप्रेस वे सडक़ निर्माण करने में राज्य सडक़ विकास निगम के अधिकारी पूरा जोर लगा रहे हैं। यह शहर के लोगों के लिए बड़ा प्रोजेक्ट माना जा रहा है। माना जा रहा है कि आचार संहिता लागू होने से पहले अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में एक्सप्रेस वे सडक़ की सौगात मिल सकती है।

READ MORE : सुविधाओं के अभाव में बेहाल हो रहा स्मार्ट सिटी का सपना

एक्सप्रेस वे सडक़ निर्माण तेजी से चल रहा है। अमलीडीह-वीआइपी रोड को जोडऩे वाले इस मार्ग पर अंडरपास का निर्माण शुरू करा दिया गया है। डेढ़ महीने के अंदर निर्माण पूरा कराने की योजना पर काम कराया जा रहा है।
जीएस सोलंकी, जीएम, राज्य सडक़ विकास निगम

Ad Block is Banned