छत्तीसगढ़ के नए BJP अध्यक्ष होंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, CM भूपेश ने दी बधाई

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने छत्तीसगढ़ राज्य के प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी (BJP) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) को छत्तीसगढ़ बीजेपी (Chhattisgarh BJP) का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

By: Ashish Gupta

Updated: 02 Jun 2020, 05:02 PM IST

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने छत्तीसगढ़ राज्य के प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी (BJP) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) को छत्तीसगढ़ बीजेपी (Chhattisgarh BJP) का अध्यक्ष नियुक्त किया है। विष्णुदेव साय ने विक्रम उसेंडी की जगह ली है।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी आधिकारिक घोषणा की। विज्ञप्ति के अनुसार, 'भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।'

विष्णुदेव साय को प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की कमान सौंपे जाने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सीएम भूपेश ने अपने बधाई संदेश में कहा, छत्तीसगढ़ के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर मैं पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता विष्णुदेव साय जी को बधाई देता हूँ। आशा करता हूँ कि आपके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ भाजपा सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाए।

साय को तीसरी बार छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा रही है। इससे पहले 2006 से 2009 और फिर 2013 तक पार्टी की कमान उनके हाथ में रही। 1999 से 2014 तक रायगढ़ से सांसद रहे। विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Mminister Narendra Modi) के नेतृत्व में बने एनडीए (2014-2019) की सरकार में छत्तीसगढ़ से केन्द्रीय मंत्रिमंडल में जगह दिए जाने के बाद संगठन पद से इस्तीफा दे दिया था।

Bharatiya Janata Party
Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
अगली कहानी
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned