scriptNew Year के लिए कुछ ही दिन शेष, नए साल में चाहते हैं अपार खुशियां तो ये करें | want to do something special for the new year 2023, do these measures | Patrika News

New Year के लिए कुछ ही दिन शेष, नए साल में चाहते हैं अपार खुशियां तो ये करें

locationरायपुरPublished: Nov 30, 2022 03:37:15 pm

Submitted by:

CG Desk

New Year Tips 2023: अब एक महीने ही हैं नए साल के लिए। दिसंबर महीने के बीत जाने के बाद नया साल यानि 2023 की शुरुआत हो जाएगी। 2023 आने में में अब कुछ ही दिन शेष रह गए है। बहुत से लोग तो अभी से ही न्यू ईयर सेलिब्रेशन और वैकेशन मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

New year 2023

New year 2023

New Year Tips 2023: अब एक महीने ही हैं नए साल के लिए। दिसंबर महीने के बीत जाने के बाद नया साल यानि 2023 की शुरुआत हो जाएगी। 2023 आने में में अब कुछ ही दिन शेष रह गए है। बहुत से लोग तो अभी से ही न्यू ईयर सेलिब्रेशन और वैकेशन मनाने की तैयारी कर रहे हैं। मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मौज-मस्ती से दूर अपने भविष्य की चिंता में लगे हुए हैं। उन्हें यह चिंता है कि आने वाला साल कैसा रहेगा और खुद क्या करें कि साल 2023 में धन, अर्थ काम मौक्ष सब कुछ अच्छा फल देकर जाए। कुछ लोग इसके लिए अभी से ही ग्रह-नक्षत्र और कुंडली के अनुसार उपाय भी कर रहे है।

मगर इसके अलावा हम आज आपको आपको आपका नया साल सुखद रहे और आपको खूब तरक्की मिले इसके लिए कुछ अच्छा उपाय बताने जा रहे हैं। आपके परिवार में प्यार बना रहें इसके लिए कुछ सरल और अच्छे उपाय हैं जिन्हे अपनाकर आप कामयाबी के शिखर पर पहुंच सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या हैं ये उपाय:

घर में समृद्धि लाने के लिए करें ये उपाय
इस वर्ष नए साल 2023 की शुरुआत 1 जनवरी रविवार से हो रही है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके घर समृद्धि बढे तो इसके लिए आपको मां लक्ष्मी को प्रिय कमल और कमलगट्टे का माला पास रखना होगा। ऐसा करने से माता रानी की कृपा बरसती है। लेकिन यदि आपके पास कमलगट्ट नही है तो उसका माला खरीदकर मंदिर में रखें। ऐसा करने से समृद्धि बढ़ती है और धनवान होते हैं।

नौकरी पाने के लिए अपनाएं ये उपाय
यदि आपको लगता है कि आपके घर परिवार में नकारात्मकता हावी है, परेशानी आ रही है तो पाश्चात्य ज्योतिष के मुताबिक, यदि आप घर में पिरामिड की आकृति रखते हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छा रहता है। इससे घर में उर्जा बनी रहती है। यहाँ तक कि ऐसा करने से परिवार के सदस्यों में प्यार बना रहता है और साथ ही आप तरक्की करने लगते हैं। और तो और नौकरी में भी कई अवसर और प्रमोशन मिलते है।

लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी
अगर आप नए साल में घर पर धन वृद्धि चाहते हैं तो घर पर चांदी का हाथी लेकर आएं यह आपके घर के लिए काफी अच्छा रहेगा। हाथी धन-संपदा का प्रतीक है और जातक के जीवन में लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है। इस वजह से यदि आपके पास पैसे की कमी है तो घर में इस साल 2023 में चांदी का हाथी लेकर अवश्य आएं। इसे घर के बैठक कक्ष में रखें।

ऐसे दूर करें नकारात्मकता
कहते हैं कि विष्णु भगवान का प्रतीक कछुआ यदि घर में रखा जाए तो घर की दरिद्रता दूर होती है।इसलिए साल के पहले दिन घर में कछुआ प्लास्टिक का छोड़ धातु या मिट्टी कैसा भी हो ले आना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसे की किल्लत नहीं होती है और किस्मत चमकती है। भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी भी अपनी दृष्टि डालती है। इससे घर से नकारात्मकता दूर भागती है।

अगर आप चाहते हैं कि नए साल में घर में खुशियां बनी रहें और धन-दौलत बढे तो आपको पूरे घर में रोशनी करनी चाहिए। अगर आप चाहते हैं कि आपके ऊपर कोई कर्ज और मुकदमे नहीं न रहे तो घर में फूलों की झालर अवश्य लगाएं।

एक और महत्वपूर्ण बात, यदि आप शादीशुदा हैं और आपकी कोई संतान नहीं है या पुत्र की चाहत है तो पुत्र प्राप्ति के लिए घर के आसपास फूलों के पौधे लगाएं। इससे संतान प्राप्ति होती है और बच्चा स्वस्थ और दीर्घायु होती है।

अगर आप नए साल में यह चाहते हैं कि आपकी नौकरी, कारोबार या रोज़गार उन्नति करे और आप खूब नाम कमाएं तो भगवान विष्णु के सहस्त्रनाम का पाठ करें।

ट्रेंडिंग वीडियो