Water Crisis in Raipur: जल संकट: रायपुर के इन इलाकों में आज पेयजल आपूर्ति रहेगी बाधित, जानें वजह

Water Crisis in Raipur: नगर निगम अंतर्गत डीडीनगर, कबीरनगर समेत 23 जगहों पर शुक्रवार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे पेयजल आपूर्ति ठप रहेगी।

By: Ashish Gupta

Published: 08 Oct 2021, 10:36 AM IST

रायपुर. Water Crisis in Raipur: नगर निगम अंतर्गत डीडीनगर, कबीरनगर समेत 23 जगहों पर शुक्रवार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे पेयजल आपूर्ति ठप रहेगी। निगम के अधिकारियों का कहना है कि इमरजेंसी के लिए जोन कार्यालयों में टैंकर उपलब्ध रहेंगे, सूचना मिलते ही मांग स्थल पर तुरंत भेजे जाएंगे। 150 एमएलडी के फिल्टर प्लांट में मेंटेनेंस के कारण 23 टंकियों में पानी नहीं भरने के कारण नलों से पानी नही आएगा। शनिवार सुबह से पानी सप्लाई सामान्य होने की उम्मीद जताई जा रही है।

शुक्रवार को अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (ISBT) मार्ग में 900 मिमी व्यास के स्लूस वाल्ब का स्थान बदला जाएगा। इसके अलावा फिल्टर बेड की पाइप गैलरी में वाल्ब बदला जाएगा। मुख्य राइजिंग लाइन में मेन प्रेशर मीटर का भी मेटेंनेंस होगा, साथ ही 4 टंकियों में सिल्ट की सफाई की जाएगी। 150 एमएलडी के फिल्टर प्लांट में 9 घंटे का शटडाउन रहेगा। जिन वार्डों में पॉवर पंपों से पानी की सप्लाई की जाती है, वहां पेयजल आपूर्ति सुचारू रहेगी।

शाम की जलापूर्ति रहेगी प्रभावित
भाटागांव, चंगोराभाटा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाहभाटा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरैना, लालपुर, अमलीडीह, अवन्ति विहार, मंडी, मोवा, सड्डू, दलदल सिवनी, रामनगर, कचना, आमासिवनी एवं देवपुरी जलागारों से संबंधित क्षेत्रों में शाम की जलापूर्ति प्रभावित रहेगी।

नगर निगम जल के मुख्य अभियंता आरके चौबे ने कहा, शटडाउन से 2 दिनों पहले लोगों को सूचना दी गई है ताकि पानी एकत्र कर रख लें। इमरजेंसी के लिए जोन मुख्यालयों में टैंकर उपलब्ध रहेंगे, सूचना देकर मंगाया जा सकता है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned