पानी की समस्या से जूझ रहे लोग चोरी छिपे कर रहे थे ये काम, नगर निगम के छापे में खुला ये राज

पानी की समस्या से जूझ रहे लोग चोरी छिपे कर रहे थे ये काम, नगर निगम के छापे में खुला ये राज

Ashish Gupta | Publish: May, 18 2019 04:44:42 PM (IST) | Updated: May, 18 2019 04:50:39 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

गर्मी के दिनों में जल संकट (Water Crisis) की समस्या आम हो जाती है। यह समस्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। वहीं पानी की समस्या को लेकर रायपुर भी अछूता नहीं है। हालात ऐसे हैं कि लोग टूल्लू पंप की मदद से अब सीधे पाइप लाइन से पानी खींचकर रहे हैं। रायपुर नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) को इसकी शिकायत मिलने पर ऐसे लोगों के खिलाफ गहन छापेमारी की।

रायपुर. गर्मी के दिनों में जल संकट (Water Crisis) की समस्या आम हो जाती है। यह समस्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। वहीं पानी की समस्या को लेकर रायपुर भी अछूता नहीं है। हालात ऐसे हैं कि लोग टूल्लू पंप की मदद से अब सीधे पाइप लाइन से पानी खींचकर रहे हैं। रायपुर नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) को इसकी शिकायत मिलने पर ऐसे लोगों के खिलाफ गहन छापेमारी की।

ये भी पढ़ें: पति के घर से जाते ही पत्नी ने कमरे में झांक कर देखा तो बहन मिली इस हाल में, रह गई सन्न

नगर पालिक निगम ने शनिवार को भी टुल्लू पंप के जरिए सीधे पाइन लाइन से पानी खींचकर जल वितरण व्यवस्था को बिगाड़ने वालों के खिलाफ छापेमारी की। जोन क्रमांक 1 के निगरानी दस्ते ने सघन जांच कर 9 टुल्लू पंप भी जब्त किए हैं। कमिश्नर शिव अनंत तायल के निर्देश पर जलापूर्ति व्यवस्था को बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: शर्मनाक: झोले में मिली एक दिन की नवजात बच्ची, शरीर पर रेंग रहे थे कीड़े और चींटियां

जोन कमिश्नर दिनेश कोसरिया ने बताया कि वार्ड में टुल्लू पंप को पाइप लाइन से जोड़कर पानी खींचने की शिकायत मिली थी। सीधे पाइप लाइन में पंप जोड़े जाने से इलाके के लोगों को पानी लेने में असुविधा हो रही थी। जोन कमिश्नर दिनेश कोसरिया, कार्यपालन अभियंता लोकेश चंद्रवंशी के साथ जल कार्य विभाग की टीम ने जोन एक के विभिन्न इलाकों की सघन जांच कर छापेमारी की।

ये भी पढ़ें: DKS मामला: PNB अफसर का आरोप, पुलिस ने गलत FIR दर्ज की, नियम के तहत जारी हुए लोन

इस दौरान नगर निगम ने लोगों से कहा, टूल्लू पंप या अन्य तरीकों से पानी खींचकर सार्वजनिक जल वितरण व्यवस्था को प्रभावित न करें और अवैध तरीके से पानी खींचते पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned