scriptHeavy Rain Impact: बारिश का बरपा ऐसा कहर कि सड़कों से लेकर घरों में घुसा पानी, रतजगा कर काटनी पड़ी रात | Water enter into house after heavy rain, people waking up overnight | Patrika News

Heavy Rain Impact: बारिश का बरपा ऐसा कहर कि सड़कों से लेकर घरों में घुसा पानी, रतजगा कर काटनी पड़ी रात

locationरायपुरPublished: Sep 15, 2021 02:42:23 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Heavy Rain Impact: सोमवार की शाम से राजधानी में हुई भारी बारिश से शहर की सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक जलभराव हो गया था। पानी निकासी नहीं होने के कारण कुछ इलाकों के लोगों को रातभर जागकर काटना पड़ा।

rain_water_in_house.jpg

बारिश का बरपा ऐसा कहर कि सड़कों से लेकर घरों में घुसा पानी, रतजगा कर काटनी पड़ी रात

रायपुर. Heavy Rain Impact: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बारिश का ऐसा कहर बरपा कि लोगों को रात भर जागना पड़ा। दरअसल, सोमवार की शाम से जारी बारिश से शहर की सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक जलभराव हो गया। पानी निकासी नहीं होने के कारण कुछ इलाकों के लोगों को रातभर जागकर काटना पड़ा। लोग अपने घरों का पानी निकालने में जुटे रहे।
नगर निगम का अमला भी सुबह से ही जलभराव वाले इलाकों में पानी निकासी बनाने में जुट गए थे। कुछ जगहों पर सड़कों के पानी को मोटर पंप से निकाला गया। जलभराव वाले इलाके लोगों में नगर निगम प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश भी है। बंजारी नगर के लोगों ने तो नाला सफाई में लापरवाही बरतने के कारण घरों में पानी घुसने पर जोन कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर शिकायत भी की है।
rain_water_in_home.jpg

इन इलाकों में दोपहर तक रहा जलभराव
शहीद स्मारक भवन के सामने मुख्य मार्ग पर, एकात्म परिसर के पास, बंजारी नगर, नेहरू नगर, जलविहार कॉलोनी, आनंद नगर, श्याम नगर, गुढिय़ारी अंडर ब्रिज, दिशा कॉलेज के पास अंडरब्रिज, गोंदवारा रोड, भाठागांव काठाडीह मार्ग, प्रोफेसर कॉलोनी, बंजारी नगर, राजातालाब का इलाका, शिवानंद नगर सहित अन्य इलाकों में दोपहर तक पानी भरा रहा।

आयुक्त ने लगाई अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार
जलभराव की समस्या पर निगम मुख्यालय में सभी जोन कमिश्नरों, जोन स्वास्थ्य अधिकारियों को तत्काल बैठक बुलाई गई। जहां निगम आयुक्त प्रभात मलिक ने सभी अधिकारियों की जमकर फटकर लगाई। कहा कि मुख्य नालों की सफाई करने के बाद छोटी नालियों की सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया गया। यही कारण है कि छोटी नालियों का कचरा बड़े नालों में जाकर फंस गया और जलभराव हुआ।

raipur_news.jpg
बैठक में शामिल सभी जोन कमिश्नरों, जोन स्वास्थ्य अधिकारियों और बाढ़ आपदा प्रबंधन के लिए गठित समिति के अधिकारियों से पूछा कि जब शहर में जलभराव हुआ था तो कितने अधिकारी रात में पानी निकासी की व्यवस्था करने निकले थे। इसके बाद सभी अधिकारी बगलें झांकने लगे। आयुक्त ने कहा कि जब तक बरसात का सीजन रहेगा, तब बाढ़ आपदा समिति में शामिल अधिकारी 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

एक प्रतिशत से अधिक रेट भरने वालों को मिलेगा ठेका
बैठक में महापौर एजाज ढेबर और स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष नागभूषण राव ने शहर के बड़े नालों के गहरीकरण और नालों पर अवैध निर्माण को तोडऩे का अभियान चलाने के निर्देश जोन अधिकारियों को दिए। महापौर ने सभी वार्डों के सफाई ठेका को निरस्त कर नया ठेका जारी करने को कहा। साथ ही अधिकारियों को हिदायत दी कि एक प्रतिशत से अधिक रेट भरने वालों को ही सफाई का ठेका दिया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो