scriptलॉकडाउन के बीच कल शाम शहर को नहीं मिलेगा पानी, जानिये आपका इलाका है क्या शामिल | Water supply stop in raipur on 25 sep amid lockdown in raipur | Patrika News

लॉकडाउन के बीच कल शाम शहर को नहीं मिलेगा पानी, जानिये आपका इलाका है क्या शामिल

locationरायपुरPublished: Sep 24, 2020 04:14:47 pm

Submitted by:

CG Desk

– राजधानी के कई इलाकों में 25 की शाम नहीं मिलेगा पानी, बिजली सप्लाई प्रभावित रहने का असर।

लॉकडाउन के बीच कल शाम शहर को नहीं मिलेगा पानी, जानिये  आपका इलाका है क्या शामिल

लॉकडाउन के बीच कल शाम शहर को नहीं मिलेगा पानी, जानिये आपका इलाका है क्या शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जारी कोरोना लॉकडाउन (Lockdown in raipur) के दौरान राजधानी के 27 टंकियों से पानी सप्लाई प्रभावित रहेगी। बिजली विभाग द्वारा अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पहुंच मार्ग से 33 केवी लाइन के सीटीपीटी विस्थापन कार्य किए जाने के कारण 25 सितंबर की शाम शहर की 27 टंकियों से पानी सप्लाई प्रभावित रहेगी। 26 की सुबह से सभी टंकियों से पानी सप्लाई शुरू हो जाएगी। सीटीपीटी विस्थापन कार्य की वजह से फिल्टर प्लांट में सुबह 4 बजे से शाम 4 बजे तक बिजली बंद रहेगी। इसके चलते 450 एमएलडी एवं 80 एमएलडी फिल्टर प्लांट से संबंधित 27 टंकियों में जलभराव नहीं हो सकेगा। बिजली संबंधी कार्य सुबह पानी सप्लाई के बाद शुरू होगा।
इन टंकियों से सप्लाई प्रभावित
जिन टंकियों में शुक्रवार की शाम पानी सप्लाई नहीं होगी, उनमें डंगनिया, गंज, गुढ़ियारी, राजेन्द्र नगर, शंकरनगर, श्यामनगर, तेलीबांधा, खमतराई, भनपुरी, मठपुरेना, लालपुर, अमलीडीह, अवंतिविहार, मोवा, सड्ढू, दलदलसिवनी, चंगोराभाठा, डीडीनगर, ईदगाहभाठा, सरोना, एम्स, कोटा, कबीरनगर, भारत माता चौक, हीरापुर, गोगांव शामिल हे।

बढ़ सकती है समस्याएं
किलर कोरोना (Corona in chhattisgarh) से जंग में पहले से समाज के लोग काफी परेशानियों का सामना कर रहे है। ऐसे में अब पानी की समस्या नई आफत बनाकर सामने आई है। लॉकडाउन में जहा सब बंद है वही रायपुर बन रहे नए बस टर्मिनल का कार्य जारी है जिसके वजह से कल पानी भराव फ़िल्टर प्लांट में बिजली बंद रहेगी जिससे शहर में बने पानी टंकियों में पानी सप्लाई प्रभावित रहेगी।
छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
लाख कोशिशों के बावजूद प्रदेश में कोरोना पर लगाम लगता नहीं दिख रहा है। प्रदेश में बुधवार को 2434 नये कोरोना मरीज मिले। वहीं 7 लोगों की मौत हुई। प्रदेश में कुल पॉजेटिव मरीजों की संख्या बढकर 93351 हो गयी है, जबकि प्रदेश में 35850 मरीज अभी भी बीमार हैं।
कल के जिलेवार आकड़ें
रायपुर में तो कोरोना का हाल बेहाल है, यहां कल 748 नये केस मिले थे, वहीं दुर्ग में 292, बस्तर में 187, राजनांदगांव में 162, दंतेवाड़ा में 118, धमतरी में 112, बालोद में 83, सुकमा में 70, सरगुजा में 60, बलरामपुर में 53, बिलासपुर में 52, रायगढ़ व बीजापुर में 51-51, बेमेतरा में 49, सूरजपुर में 48, महासमुंद में 47, कबीरधाम में 44, गरियाबंद से 42, जांजगीर में 35, कांकेर में 28, मुंगेली में 26, नारायणपुर में 22, जशपुर में 17, कोंडागांव से 16, कोरबा में 13, बलौदाबाजार व जीपीएम में 2-2 मरीज मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो