scriptमौसम विभाग की चेतावनी, इस शहर को छोड़कर प्रदेश के इन इलाकों में होगी भारी बारिश | Weather department alert Heavy rain in south chhattisgarh | Patrika News

मौसम विभाग की चेतावनी, इस शहर को छोड़कर प्रदेश के इन इलाकों में होगी भारी बारिश

locationरायपुरPublished: Aug 16, 2018 09:56:48 pm

मौसम विभाग की चेतावनी, इस शहर को छोड़कर प्रदेश के इन इलाकों में होगी भारी बारिश

CG News

मौसम विभाग की चेतावनी, इस शहर को छोड़कर प्रदेश के इन इलाकों में होगी भारी बारिश

रायपुर. राजधानी में बीती रात कभी तेज तो कभी मध्यम बारिश हुई। जबकि गुरुवार को दिन में हल्की बौछारें पड़ी। वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी से अतिभारी बारिश हुई। प्रदेश में भोपाल पट्टनम में सबसे अधिक बारिश 40 सेमी दर्ज की गई। राजधानी में 39.2 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राजधानी में एक-दो बार वर्षा के साथ बौछारें पडऩे की संभावना व्यक्त की है।
Read Also: बंगाल की खाड़ी में बने दबाव से आज भी प्रदेश के इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक अवदाब बना है। जो छत्तीसगढ़ से लगे विदर्भ के पास स्थित है। जो पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ते हुए कमजोर पड़कर चिन्हित निम्न दाब क्षेत्र के घेरे में परिवर्तन होने की संभावना है। इसी वजह से दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। गुरुवार को प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।
Read Also: अभी-अभी: बंगाल की खाड़ी में निम्न दबा के कारण प्रदेश के इन जगहों में होगी भारी बारिश

प्रदेश के प्रमुख शहरों में कहां कितनी बारिश हुई मिमी में
रायपुर- 39.2।

माना एयरपोर्ट – 78.8 ।
बिलासपुर- 26.7 ।
पेंड्रारोड- 13.0।
अंबिकापुर- 3.2 ।

जगदलपुर- 85.1 ।
दुर्ग- 34.2 ।

राजनांदगांव- 40.2 ।

यहां हुई भारी बारिश
भोपालपट्टनम 40 सेमी, दरभा 20 सेमी, लोकपाल 15 सेमी, बीजापुर 14 सेमी, कटेकल्याण, सुकमा 13 सेमी, पखांजूर, उसूर 12 सेमी, कांकेर, माकड़ी 11 सेमी, लोहांडीगुड़ा, दुर्गकोंडूल, नरहरपुर 10 सेमी बारिश हुई। इसके अलावा गरियाबंद, जगदलपुर, भैरमगढ़, धमतरी, गुरुर, छुरिया, मैनपुर, बिलासपुर, बिल्हा, मस्तूरी, मुंगेली, कसडोल, सिमगा, सहित अनेक जगहों पर 7 से दो सेमी तक बारिश दर्ज की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो