scriptWeather Update : छत्तीसगढ़ में और बढ़ेगा तापमान, मौसम विभाग जारी कर सकता है लू अलर्ट | Weather department announce Loo Alert in Chhattisgarh | Patrika News

Weather Update : छत्तीसगढ़ में और बढ़ेगा तापमान, मौसम विभाग जारी कर सकता है लू अलर्ट

locationरायपुरPublished: May 09, 2019 09:37:02 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार गर्मी (Heat) बढऩे लगी है। जिसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं। बुधवार को रायपुर (Raipur) का तापमान (Temperature) शहर में 44.3 डिग्री रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। जिसके कारण मौसम विभाग (Weather Department) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लू (Loo) का अलर्ट (Loo Alert) जारी कर सकता है।

Weather Update

Weather Update

रायपुर. सूरज (Sun) की तपिश से राजधानी सहित प्रदेश (State) में हर दिन पारा चढ़ रहा है। सुबह आठ बजे से ही गर्मी चुभने लगती है। दोपहर में तो सूरज (Sun) मानो आग उगलता है। Wednesday को Raipur का तापमान (Temperature) शहर में 44.3 डिग्री रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। मंगलवार की तुलना में तापमान में करीब 1 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई है। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम Temperature बिलासपुर (Bilaspur) में 45 डिग्री दर्ज किया गया।
राजधानी में भीषण गर्मी (Scorching heat) से दोपहर में भीड़-भाड़ वाले इलाके में सन्नाटा पसरने लगा है। बाजारों से भीड़ नदारद रहती है। शाम छह बजे के बाद ही चहल-पहल बढऩे लगती है। तापमान में जिस हिसाब से लगातार बढ़ोत्तरी हुई, उस लिहाज से अब लू (Loo) की स्थिति बन गई है। गुरुवार को लू (Loo) के हालात रहेंगे। मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार राजधानी में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आसपास रहेगा। इसी तरह लगातर बढ़ोत्तरी होती रही, तो मई के अंतिम सप्ताह में शहर का अधिकतम तापमान 47 डिग्री तक भी पहुंच सकता है।
इसलिए बढ़ रही तपिश: मौसम विज्ञानी पीएल देवांगन ने बताया कि मप्र और महाराष्ट्र से गर्म हवा आ रही है। इससे तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। उन्होंने बताया कि उत्तर Chhattisgarh से लेकर उत्तर कर्नाटक तक द्रोणिका बनी हुई है, साथ ही बंगाल की खाड़ी से हल्की नमी भी आ रही है।

कितना रहा तापमान
Raipur – 44.3 – 27.0
माना – 44.5 – 26.6
बिलासपुर – 45.0 – 25.6
पेंड्रारोड – 41.5 – 25.6
अंबिकापुर – 41.0 – 23.0
जगदलपुर – 41.0 – 25.4
दुर्ग – 42.6 ——
राजनांदगांव – 45.0 – 25.0

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो