दिन में पड़ रही कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने दी शीतलहर की चेतावनी

पिछले कुछ दिनों से राजधानी समेत प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है

By: Deepak Sahu

Published: 30 Dec 2018, 09:41 AM IST

रायपुर. पिछले कुछ दिनों से राजधानी समेत प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के उत्तरी और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के कुछ भागों में 1 जनवरी तक शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है।

शनिवार को राजधानी में दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री तक लुढक़ा है। रात का तापमान सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया। दिन का तापमान 24.2 डिग्री और रात का तापमान 11.4 डिग्री रहा। दिनभर ठंडी हवाएं चलने से दिनभर कड़ाके की ठंड पड़ती रही। लोग पार्कों और अपने घरों बाहर गुनगुनी धूप का दिनभर आनंद लेते दिखे।

मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमानों में प्रदेश के रायपुर संभाग में विशेष परिवर्तन नहीं हुए। जबकि शेष संभागों में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई। बस्तर, सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में सामान्य से उल्लेखनीय कम, रायपुर तथा बस्तर संभाग में सामान्य , बिलासपुर, सरगुजा तथा दुर्ग संभाग में सामान्य से उल्लेखनीय कमी रही। प्रदेश में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 4.9 डिग्री रहा।

कहां कितना तापमान
रायपुर 24.2 11.4
माना एयरपोर्ट 23.3 10.4
बिलासपुर 23.8 7.4
पेंड्रारोड 22.2 5.6
अंबिकापुर 18.7 4.9
जगदलपुर 24.7 9.6
दुर्ग 25.2 6.6

हल्की ठंडी हवाएं चलेंगी
मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि आगामी 1 जनवरी तक प्रदेश के सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, बस्तर में शीतलहर चलेगी। हल्की ठंडी हवाएं दिनभर चलेगी। इससे दिन और रात के तापमान में कमी आएगी।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned