scriptमौसम विभाग ने फिर जताई बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे तक इन इलाकों के लिए अलर्ट | Weather Forecast Alert for heavy rain in Chhattisgarh next 24 hours | Patrika News

मौसम विभाग ने फिर जताई बारिश की संभावना, अगले 24 घंटे तक इन इलाकों के लिए अलर्ट

locationरायपुरPublished: Sep 29, 2019 01:21:11 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई है। वहीं, आगामी 24 घंटों में मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है।

Heavy Rain Alert

Heavy Rain Alert

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रविवार को हल्के बादल छाए हुए हैं और हवाएं चल रही हैं, जिससे मौसम सुहावना (Chhattisgarh Weather Update) बना हुआ है।

अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसका असर राज्य में नजर आ रहा है, जिसके चलते रविवार की सुबह से हल्के बादल छाए हुए हैं और हवाएं चल रही हैं। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई है। वहीं, आगामी 24 घंटों में मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है।

छत्तीसगढ़ में आरक्षक के 2259 पदों की भर्ती निरस्त, 55 हजार युवा रिजल्ट का कर रहे थे इंतजार

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश और उससे लगे हुए मध्यप्रदेश के ऊपर एक चक्रवात बना हुआ है। इसी चक्रवात से उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक एक द्रोणिका है। इस सिस्टम के प्रभाव से ही प्रदेश में मानसून सक्रिय हैं और समुद्र से नमी आ रही है।
मौसम विज्ञानियों ने रविवार को भी प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। जबकि प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश के सीतापुर में 5 सेंटीमीटर, प्रतापपुर में 4 सेमी, मैनपाट, पेंड्रा, कटघोरा, बगीचा, वाड्रफनगर समेत आस-पास के इलाकों में 3 सेमी बारिश दर्ज की गई।

रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर अब तक सैकड़ों को ठग चुका ये है शातिर

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। रविवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर का 22.5 डिग्री, अंबिकापुर का 20 डिग्री, दुर्ग का 22.6 डिग्री, राजनांदगांव का 22 डिग्री और जगदलपुर का न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
वहीं, शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर का 27.4 डिग्री, अंबिकापुर का 24 डिग्री, दुर्ग का 30.2 डिग्री, राजनांदगांव का 29.9 डिग्री और जगदलपुर का न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो