scriptसर्द हवाओं ने फिर बदला छत्तीसगढ़ का मौसम, 48 घंटों में इन इलाकों में बारिश की संभावना | Weather Forecast: Cold winds change Chhattisgarh weather, Rain occur | Patrika News

सर्द हवाओं ने फिर बदला छत्तीसगढ़ का मौसम, 48 घंटों में इन इलाकों में बारिश की संभावना

locationरायपुरPublished: Jan 20, 2020 03:27:25 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। सोमवार की सुबह सर्द हवाओं की वजह से मौसम फिर से ठंडा हो गया।

cold wave attack on gwalior temperature near 2 degree

cold wave attack on gwalior temperature near 2 degree

रायपुर. राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम (Weather Forecast) का मिजाज बदल गया है। सोमवार की सुबह सर्द हवाओं की वजह से मौसम फिर से ठंडा हो गया। मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटों में उत्तर छत्तीसगढ़ में हल्की या गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के सरगुजा, बलरामपुर, कोरिया और सूरजपुर में ओलावृष्टि हो सकती है।
इधर, राजधानी रायपुर में सोमवार सुबह से हल्के बादल छाए हुए हैं। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अन्य इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हवा में नमी होने के कारण दिन में भी हल्की ठंड महसूस की गई। उत्तर-पश्चिम से हवा चलने के कारण मौसम ने एक बार फिर करवट बदला और रविवार को फिर बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में इसी तरह बदली रहने की संभावना है।
मौसम विज्ञाानियों के अनुसार प्रदेश में इस समय उत्तर और उत्तर पश्चिम से हवा आ रही है। इस वजह से हवा कुछ शुष्क है और उसमें कुछ नमी भी है। इसी वजह से रविवार को दिनभर बादल छाए रहे। इसी वजह से दिन का तापमान सामान्य से दो डिग्री कम दर्ज किया गया। अगले एक-दो दिनों तक प्रदेश में शुष्क रहेगा। प्रदेश के उत्तरी भाग में हल्की बारिश की संभावना है।
उधर, उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में शीतलहर और कड़ाके की ठंड जारी है। मौसम विभाग ने अपने अनुमान में हिमाचल प्रदेश में और ज्यादा बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो