scriptमौसम अलर्ट: उत्तर-पूर्वी हवाओं ने छत्तीसगढ़ में बढ़ाई सर्दी, हफ्तेभर में तेजी से गिरेगा पारा | Weather Forecast: Cold, Winter weather, temperature drop sharply in CG | Patrika News
रायपुर

मौसम अलर्ट: उत्तर-पूर्वी हवाओं ने छत्तीसगढ़ में बढ़ाई सर्दी, हफ्तेभर में तेजी से गिरेगा पारा

उत्तर-पूर्व से आने वाली सर्द हवाओं ने छत्तीसगढ़ की फिजा को सर्द कर दिया है। बीते तीन दिनों से न्यूनतम तापमान के गिरने का सिलसिला जारी है, पूरे हफ्ते तापमान में गिरावट दर्ज होगी।

रायपुरNov 10, 2019 / 02:23 pm

Ashish Gupta

cg_weather_news.jpg
रायपुर. उत्तर-पूर्व से आने वाली सर्द हवाओं ने छत्तीसगढ़ (Weather Forecast) की फिजा को सर्द कर दिया है। बीते तीन दिनों से न्यूनतम तापमान के गिरने का सिलसिला जारी है, पूरे हफ्ते तापमान में गिरावट दर्ज होगी।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रायपुर का न्यूनतम तापमान जो अभी 18.7 डिग्री बना हुआ है, वह 15 तक पहुंच सकता है। अंदाजा लगाएं कि अगर रायपुर 15 डिग्री पर आएगा तो जगदलपुर, अंबिकापुर 10 डिग्री के करीब पहुंच जाएंगे। मौसम विभाग के 10 साल के आंकड़े बताते हैं कि नवंबर में रायपुर का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक गया है।
रायपुर में शनिवार की सुबह सर्द रही। सूरज के चढऩे के साथ गर्मी महसूस हुई, लेकिन शाम होते-होते एक बार फिर सर्द हवाएं चलने लगीं। खासकर आउटर में। मौसम वैज्ञानी एचपी चंद्रा का कहना है कि जब तक साईबेरिया में हाई प्रेशर बेल्ट नहीं बनता, जम्मू-कश्मीर में बहुत ज्यादा बर्फबारी नहीं होगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में उत्तर भारत से ही सर्द हवाएं आती हैं, ठंड पड़ती है।

आगे एेसा रहेगा तापमान

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश का तापमान अगले 24 घंटे में और गिरेगा। अधिकतम, न्यूनतम दोनों ही तापमान में गिरावट दर्ज होगी। बुलबुल चक्रवात (Bulbul Cyclone) के चलते रायगढ़, जगदलपुर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। शेष जगहों पर मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा।

जिले- न्यूनतम तापमान
रायपुर- 18.7
बिलासपुर- 17.5
अंबिकापुर- 15.3
जगदलपुर- 15.5
दुर्ग- 16.0
राजनांदगांव- 18.5

Home / Raipur / मौसम अलर्ट: उत्तर-पूर्वी हवाओं ने छत्तीसगढ़ में बढ़ाई सर्दी, हफ्तेभर में तेजी से गिरेगा पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो