script

चार दिन से नहीं हुई बारिश, गर्मी व उमस ने दिलाई नौतपा की याद, जानें अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

locationरायपुरPublished: Jul 01, 2021 01:57:08 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Weather Forecast in Chhattisgarh Today: पिछले चार-पांच दिनों से राजधानी में बारिश नहीं हो रही है। इस दौरह्वान गर्मी और उमस ने नौतपा की याद ताजा कर दी। पिछले दिनों हो रही बारिश से मौसम सामान्य होने पर लोगों के घरों में कूलर और एसी बंद हो गए थे, जो अब फिर से चालू हो गए है।

weather.jpg

चार दिन से नहीं हुई बारिश, गर्मी व उमस ने दिलाई नौतपा की याद, जानें अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम

रायपुर. Weather forecast in Chhattisgarh Today: पिछले चार-पांच दिनों से राजधानी में बारिश नहीं हो रही है। इस दौरह्वान गर्मी और उमस ने नौतपा की याद ताजा कर दी। पिछले दिनों हो रही बारिश से मौसम सामान्य होने पर लोगों के घरों में कूलर और एसी बंद हो गए थे, जो अब फिर से चालू हो गए है। बिना एसी और कूलर के रहना मुश्किल हो गया है।

यह भी पढ़ें: OMG! जब खेतों में घुस आए एक साथ 15 मगरमच्छों ने किया हमला, इलाके में मचा हड़कंप

अधिकतम तापमान भी सामान्य से अधिक रहा। बुधवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक था। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। सामान्य तापमान 27.0 डिग्री रहा। वहीं दक्षिण छत्तीसगढ़ सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

कुछ स्थानों पर हो सकती है हल्की बारिश
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि दो द्रोणिका बनने से प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने और आकाशीय बिजली गिरने के आसार है।

यह भी पढ़ें: सांप ने डसा तो गुस्से में युवक ने लिया बदला, दांत से करैत का सिर काटकर किया अलग और खा गया

इधर, राजधानी दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान में अगले छह-सात दिनों तक भीषण गर्मी की स्थिति बनी रहेगी और पारा प्रतिदिन 40 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि खराब मौसम के पीछे राजस्थान में बारिश की कमी और तेज हवाएं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो