scriptफिर लौटा मानसून! मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 24 घंटे इन इलाकों में होगी बारिश | Weather Forecast Update: Heavy Rainfall alert in Chhattisgarh 24 hours | Patrika News

फिर लौटा मानसून! मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 24 घंटे इन इलाकों में होगी बारिश

locationरायपुरPublished: Oct 21, 2019 01:15:38 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार को सुबह से बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी दी है।

Chhattisgarh Weather Live Update Heavy Rainfall alert in 8 districts

Chhattisgarh Weather Live Update Heavy Rainfall alert in 8 districts

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Weather Forecast Updsate) सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार को सुबह से बादल छाए हुए हैं तथा मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बारिश की चेतावनी (Rainfall Alert) दी है। बारिश की वजह से दिन और रात के तापमान में दो डिग्री तक कमी दर्ज की गई है। प्रदेश का सबसे कम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर का दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के ऊपर चक्रवाती घेरा सक्रिय है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है, अगले 24 घंटों के दौरान रायपुर सहित राज्य के कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहेंगे तथा तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है।
इससे पहले रविवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। दिनभर बादलों का घेरा बना रहा। शाम को तेज बारिश हुई और देररात तक बूंदाबांदी होती रही। वहीं शुक्रवार को चक्रवात के चलते प्रदेश में रायपुर, बिलासपुर, महासमुंद और जगदलपुर में बारिश की गई थी।

कहां कितनी बारिश
रायपुर और बिलासपुर में 1.3 सेमी, पखांजूर और भोपालपट्टनम में 5 सेमी, डौंडी, मानपुर चारामा, धमधा में 3 सेमी, नारायणपुर, गंडई, अंतागढ़, चरोदा में 2 सेमी, केशकाल, डोंगरगढ़, गुंडरदेही, भानुप्रतापपुर, डौंडीलोहारा, मोहला और खैरागढ़ में 1 सेमी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रायपुर का सोमवार को न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर का 23.4 डिग्री सेल्सियस, अंबिकापुर का 18.9 डिग्री सेल्सियस, जगदलपुर का 21.5 डिग्री सेल्सियस तथा दुर्ग का 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो